Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामलें में ACB और EOW ने की छापेमारी, आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी बिहार से गिरफ्तार

Chhattisgarh Liquor Scam: इस मामले में न्यू खुर्शीपार निवासी पप्पू बंसल और नेहरू नगर पूर्व निवासी विजय भाटिया के निवास पर ACB की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ दबिश दी. इनके बंगलों में इस समय छापे की कार्रवाई जारी है. एक दर्जन से अधिक टीम में सदस्य शामिल है.
Chhattisgarh News, Chhattisgarh Liquor Scam

एपी त्रिपाठी

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में ACB और EOW ने बड़ी कार्रवाई की है.आज सुबह-सुबह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दो करीबियों के घर पर ACB ने छापा मारा है.

वहीं न्यू खुर्शीपार निवासी पप्पू बंसल और नेहरू नगर पूर्व निवासी विजय भाटिया के निवास पर ACB की टीम ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ दबिश दी. इनके बंगलों में इस समय छापे की कार्रवाई जारी है. एक दर्जन से अधिक टीम में सदस्य शामिल है, एक-एक बंगले में कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. लंबे समय से कार्रवाई से बच रहे पप्पू बंसल आज ACB की चपेट में आ गए.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्टर सूरज मेहर की सड़क हादसे में हुई मौत, शूटिंग से लौटने के दौरान हुआ हादसा

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग में हुई छापेमारी

ACB और EOW की टीम ने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग में दबिश दी है. जिसमे कई बड़े कारोबारियों के घर पर छापेमारी की गई है. साथ ही कुछ लोक सेवकों के ठिकानों पर भी कार्रवाई हुई है. वहीं इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी एपी त्रिपाठी को बिहार से भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में अब तक हुई ये कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित शराब घोटाले में ईडी ने नई एफआईआर दर्ज की है. सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे को राहत मिलने के बाद यह एफआईआर दर्ज की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने अनिल टुटेजा की याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि यह शेड्यूल्ड ऑफेंस नहीं है और इसमें मनी लेंडिंग का कोई मामला नहीं बनता है. छत्तीसगढ़ का कथित शराब घोटाला करीब 2000 करोड़ का है. ईडी ने इस मामले में अनिल टुटेजा सहित 70 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. इस मामले की जांच ईओडब्ल्यू भी कर रही है. ईओडब्ल्यू ने कोर्ट से अनुमति के बाद शराब घोटाले में जेल में बंद कारोबारी, नेताओं और अफसर से पूछताछ शुरू की है.

ज़रूर पढ़ें