Chhattisgarh News: धोखाधड़ी के आरोपी शिवा साहू पर पुलिस का बड़ा एक्शन, कई लग्जरी गाड़ियां और बाइक बरामद

Chhattisgarh News: सरसिवा थाना क्षेत्र के रायकोना गांव मामले में विस्तार न्यूज़ की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. धोखाधड़ी और लोगों के पैसे डबल करने के नाम पर अवैध संपत्ति बनाने के आरोपी शिवा साहू की सभी लग्जरी कार और मोटरसाइकिल को पुलिस ने जब्त कर लिया है.
Chhattisgarh News

शिवा साहू पर पुलिस का बड़ा एक्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले अंतर्गत सरसिवा थाना क्षेत्र निवासी शिवा साहू पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. धोखाधड़ी के आरोपी साहू की सभी लग्जरी कार और मोटरसाइकिल जब्त कर ली गई है. पुलिस ने मामले में अबतक शिवा साहू समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

फरार चल रहा शिवा साहू

सरसिवा थाना क्षेत्र के रायकोना गांव मामले में विस्तार न्यूज़ की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. धोखाधड़ी और लोगों के पैसे डबल करने के नाम पर अवैध संपत्ति बनाने के आरोपी शिवा साहू की सभी लग्जरी कार और मोटरसाइकिल को पुलिस ने जब्त कर लिया है. बता दें कि अबतक मामले में शिवा समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है. पुलिस ने दो लोगों की गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि मुख्य आरोपी शिवा साहू अभी भी फरार चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः आचार संहिता का उल्लंघन कर बांट रहे थे पैसे, पूर्व मंत्री कवासी लखमा खिलाफ FIR दर्ज

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सारंगढ़ जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सरसिवा के अंतर्गत रायकोना गांव का यह मामला है. युवक का नाम शिवा साहू है. शिवा ने पिछले कुछ महीनों में ही करोड़ो की कार, जमीन और घर बना कर लोगों को सोचने में मजबूर कर दिया है कि कोई इतने कम समय में कैसे इतना तरक्की कर सकता है. ये सवाल इसलिए बड़ा हो गया क्योंकि शिवा के पिता सामान्य किसान हैं, और गांव में पहले बढ़ाई का काम किया करते थे. मगर शिवा की इतनी तरक्की के बाद शिवा और उसका परिवार गांव के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है.

शेयर मार्केट में लगाता है पैसा

मिली जानकारी के अनुसार, कम समय में ज्यादा से मुनाफा के लालच में अलग-अलग जिलों से लोग अपनी मेहनत की कमाई का पैसा लाकर शिवा को देते हैं जिसके बाद शिवा 30% का ब्याज हर महीने देने का वादा करता हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवा महीने का 2 से 5 करोड़ रुपए सिर्फ ब्याज के मुनाफों से कमाता हैं. इसके अलावा शिवा शेयर मार्केट में पैसे लगा कर भारी मुनाफा कमाता हैं. इसके साथ बिटकॉइन में भी पैसा लगाता है.

धोखाधड़ी का मामला दर्ज

शिवा साहू के खिलाफ सरसिवा थाने में धोखाधड़ी के मामले में FIR भी हुआ है. जिसमें बताया गया था कि सौरभ अग्रवाल, दीपक अग्रवाल और तरुण सोनी ने शिवा को 2 करोड़ रुपए दिए थे. मगर शिवा उनको 30% का ब्याज नही दे रहा था. जिसके बाद सौरभ अग्रवाल ने सरसिवा थाने में शिवा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई मगर जब शिवा साहू को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया तो शिवा के लिए हजारों की संख्या में गांववालों ने थाने का घेराव कर दिया और शिवा को वहां से ले गए.

सरसिवा थाना प्रभारी बताते है कि शिवा के साथ गांववालों ने भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिया था. जिसके बाद डीएसपी कंवर की मौजूदगी में हालत पे काबू पाया गया. वहीं शिवा को पुलिस पूछताछ के लिए कई बार बुलाती रही है, मगर शिवा ने थाने में आकर जवाब देना जरूरी नही समझा.

ज़रूर पढ़ें