Lok Sabha Election 2024: आचार संहिता का उल्लंघन कर बांट रहे थे पैसे, पूर्व मंत्री कवासी लखमा खिलाफ FIR दर्ज

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी FIR दर्ज की गई है.

kawasi lakhma

आचार संहिता में पैसे बांटे, पूर्व मंत्री कवासी लखमा के खिलाफ FIR दर्ज

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी FIR दर्ज की गई है. दरअसल, बीते रविवार के दिन कवासी लखमा कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद रायपुर से जगदलपुर आए हुए थे. इस दौरान जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा एक बाइक रैली का आयोजन किया गया था. इसके बाद कवासी लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ दंतेश्वरी मंदिर दर्शन किए, दर्शन के बाद मंदिर के सामने जलने वाली जोड़ा होलीका के पास लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे.

होलिक दहन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री कवासी लखमा द्वारा कुछ लोगों को पैसे दिए जा रहे थे. कवासी लखमा की पैसे बांटते हुए तस्वीर वायरल हो गई. जिसके बाद मीडिया में छपी रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए बस्तर जिला प्रशासन ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है और कवासी लखमा के साथ शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से 6 बार के विधायक हैं और पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. शनिवार रात ही कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बस्तर लोकसभा सीट से टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: सीएम विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- कोई नहीं मिला तो कवासी लखमा को ‘बलि का बकरा’ बना रहे

कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाए जाने पर सीएम ने कसा तंज 

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय लगातार लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे है, बस्तर में उन्होंने ने खुद मोर्चा संभाला है. वहीं इन दौरों के बीच सीएम साय ने कांग्रेस और भूपेश बघेल पर जमकर निशाना भी साध रहे है. उन्होंने भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रुपए के गबन के लगे आरोप का जिक्र करने वाले ट्वीट पर बयान दिया है, और साथ ही कवासी लखमा को बस्तर से प्रत्याशी बनाए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी.

कवासी लखमा को बलि का बकरा बना रहे – सीएम विष्णु देव साय

बस्तर में पूर्व मंत्री कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाए जाने पर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि – कांग्रेस में प्रत्याशी नहीं मिल रहे, मिला हुआ टिकट वापस कर रहे हैं, कोई नहीं मिला तो कवासी लखमा को बलि का बकरा बना रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस ने बस्तर लोकसभा सीट से कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया है, वहीं उनके सामने भाजपा ने महेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया है.

ज़रूर पढ़ें