Chhattisgarh: रायगढ़ में दर्दनाक हादसा, ओडिशा पिकनिक मनाने गए लोग महानदी में डूबे, 1 की मौत, कई लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Chhattisgarh: सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुट गई. बताया जा रहा है कि 50 से 60 लोग रायगढ़ से ओडिशा पिकनिक मनाने आए थे, इसी दौरान हादसा हो गया.
Chhattisgarh

ओडिशा पिकनिक मनाने गए लोग महानदी में डूबे

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के पत्थर सेनी मंदिर के पास नाव टूटने से 50-60 लोग नदी में डूब गए. इस हादसे में 2 लोगों की मौत की खबर है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की टीम रेस्क्यू में जुट गई. बताया जा रहा है कि 50 से 60 लोग ओडिशा से रायगढ़ पिकनिक मनाने आए थे, इसी दौरान हादसा हो गया.

परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान

कहा जा रहा है कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं कई लोगों की तलाश जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के रायगढ़ जिले से सटे हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के रेंगालि थाना अंतर्गत आने वाले शर्धा महानदी घाट में रायगढ़ जिले के 50 लोग पहुंचे थे, जहां से सभी एक साथ ओडिशा के पंचगांव में स्थित पत्थर सेनी मंदिर दर्शन करने गए थे.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बीजापुर में UBGL सेल ब्लास्ट में घायल जवान ने गंवाई जान, एरिया डॉमिनेशन के दौरान हुआ था हादसा

बीच नदी में नाव पलटने से मची अफरा-तफरी

इस बीच नाव में घूमने के दौरान नदी में नाव पलट जाने की घटना से अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि इस दौरान नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे. इनमें से अभी तक एक का शव बरामद हुआ है, जबकि आठ लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही ओडिशा पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढने के प्रयास में जुट गई.

ज़रूर पढ़ें