Chhattisgarh: पाइप लाइन बचाने के लिए नगर निगम ने किया गड्ढा, बदहाल सड़कें वार्डवासियों के लिए बनी परेशानी का सबब

Chhattisgarh News: पाइप लाइन बचाने के लिए नगर निगम द्वारा किया गया गड्ढा अब वार्डवासियों के लिए परेशानी का सबक बन गया हैं . बारिश के बाद शहर की सड़कें पूरी तरह से खराब हो चुकी है. सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो जाने से आए दिन हादसे भी हो रहे हैं. 
Chhattisgarh News

गड्ढे

Chhattisgarh News: पाइप लाइन बचाने के लिए नगर निगम द्वारा किया गया गड्ढा अब वार्डवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. बारिश के बाद शहर की सड़कें पूरी तरह से खराब हो चुकी हैं. सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो जाने से आए दिन हादसे भी हो रहे हैं.

गड्ढे के कारण हो रहें आये दिन हादसा

उसके बाद भी नगर निगम द्वारा सड़कों का पेंचवर्क नहीं कराया जा रहा हैं.  शांतिनगर मंदिर के पास जानलेवा गड्ढा हो जाने से यहां पर आए दिन हादसे भी हो रहे हैं. कई सड़कें भी बुरी तरह उखड़ चुकी है. आउटर से लगे नेहरू नगर की पुलिया भी पूरी तरह से ढहने के निगम द्वारा सुधार कार्य को लेकर कहीं कोई रूचि नहीं दिखा रहा हैं . मानो नगर निगम को कुछ खबर नहीं हो .नांदगांव जिले में भी सावन, भादो के महीने में हुई मूसलाधार बारिश के बाद सड़कें पूरी तरह से खराब हो चुकी है।

10 करोड़ रूपये हुए बर्बाद

बाजार क्षेत्र से लेकर शहर के सभी 51 वार्डों की सड़कें खराब चुकी है. अधिकांश सड़कों में जानलेवा गड्ढे हो गए हैं. लंबे समय से गड्ढे खुले पड़े हैं लेकिन निगम द्वारा इनका भराव भी नहीं किया जा रहा है.  ऐसे में काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। नगर निगम द्वारा पूर्व के महीनों में 10 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों का डामरीकरण कराया गया था लेकिन वे सड़कें भी अब पूरी तरह से उखड़ चुकी है. सड़कों के डामरीकरण की गुणवत्ता का अभाव होने के कारण बारिश थम जाने के बाद सड़के अब चलने लायक नहीं है. जगह गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं, जिससे हादसे होने की संभावनाएं बढ़ने लगी है.

गड्ढे की वजह से समस्या बड़ रही हैं

नगर निगम को जानकारी होने के बाद भी सड़कों के डामरीकरण के साथ-साथ पेंचवर्क पर भी कोई विशेष रूचि नहीं दिखा रहें हैं. वार्डवासी मोहन कुमार साहू ने बताया कि इस गड्ढे की वजह से बहुत बड़ी समस्या हो सकती है बच्चे यहां पर खेलते रहते हैं इसके अलावा यहां पर लगातार गाड़ियां भी आती जाती रहती है. क्या है पहले गली की दूसरी तरफ गड्ढा करके रख दिया गया था अब इस तरफ गड्ढा करके छोड़ दिया गया है लगातार यहां से लोग आते जाते रहते हैं लेकिन निगम इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

ज़रूर पढ़ें