Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली सफलता, मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी सफलता लगी है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है. 
Chhattisgarh News

दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. इस कड़ी में शुक्रवार, 5 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के हाथों बड़ी सफलता लगी है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा-बीजापुर के सीमावर्ती इलाके किरंदुल क्षेत्र के अंतर्गत पुरंगेल, बड़ेपल्ली, दोडीतुमनार और गमपुर के जंगल में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था. इस दौरान सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव, हथियार व विस्फोटक बरामद किया है. वहीं, मारे गए नक्सली की अभी पहचान की जा रही है.

 दो इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के रायपुर के ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी भीषण आग, 6000 ट्रांसफार्मर्स जलकर खाक, आसपास के इलाके कराए जा रहे खाली

गौरतलब है कि 2 अप्रैल को कोरचोली के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे गए थे. बस्तर पुलिस के इतिहास में ये अब तक की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक है. इससे पहले किसी मुठभेड़ में बस्तर पुलिस के जवानों ने इतनी बड़ी संख्या में नक्सलियों को ढेर नहीं किया था.  DRG, CRPF, कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल हुई थी.  मुठभेड़ स्थल से एक LMG बंदुक सहित बड़ी संख्या में गोला बारूद बरामद हुए थे.

ज़रूर पढ़ें