Vistaar NEWS

Chhattisgarh: नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर NSUI ने दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश को सौंपा ज्ञापन, CBI जांच की मांग की

Chhattisgarh News

NSUI कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Chhattisgarh News: दुर्ग जिला NSUI ने एनटीए द्वारा आयोजित नीट परीक्षा में हुए पेपर लीक, गड़बड़ी और परीक्षा परिणाम में हुई धांधली को लेकर दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी को सीबीआई जांच की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा हैं.

NSUI प्रदेश महासचिव ने उठाए सवाल

NSUI प्रदेश महासचिव आकाश कनोजिया ने कहा कि इस वर्ष कुल 67 छात्रों ने 720 में पूरे 720 अंक प्राप्त किए जो अत्याधिक संदिग्ध है, आमतौर पर केवल 3 से 4 छात्र ही पूर्ण अंक प्राप्त करते हैं, हरियाणा के एक ही परीक्षा केंद्र से 6 छात्रों का टॉप करना भी संदेह पैदा करता है, साथ ही कुछ छात्रों को 718 और 719 अंक दिए गए है, जो कि सांख्यिकीय रूप से संदिग्ध है. छात्रों को दिए गए ग्रेस माक्र्स के लिए कोई परिभाषिक तर्क नही दिया गया और ना ही दिए गए, ग्रेस मार्क्स के अनुसार कोई सूची सांझा की गई है.

ये भी पढ़ें- बलौदा बाजार हिंसा पर विधायक देवेंद्र यादव ने साधा निशाना, बोले- सरकार बहुत समय से सतनामी समाज की भावना को आहत करने का काम कर रही

अब तक क्यों नहीं हुई कार्रवाई?

NSUI साइंस कॉलेज अध्यक्ष ने कहा कि नीट 2024 का पेपर कई जगहों पर लीक हुआ, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? परीक्षा का नतीजा 14 जून को घोषित होने वाला था, लेकिन नतीजा उस समय घोषित किया गया जब मीडिया आम चुनाव के नतीजे को प्रसारित करने में व्यस्त था इस तत्परता का क्या कारण है ?

Exit mobile version