Chhattisgarh: बिलासपुर में 17 लाख की ऑनलाइन ठगी, हफ्ते भर में धोखाधड़ी का चौथा केस आया सामने

Chhattisgarh News: बिलासपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हफ्ते भर में चौथा केस सामने आया हैं, जब किसी के खाते से ऑनलाइन 17 लाख रुपए की ठगी हो गई.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: बिलासपुर में ऑनलाइन ठगी के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हफ्ते भर में चौथा केस सामने आया हैं, जब किसी के खाते से ऑनलाइन 17 लाख रुपए की ठगी हो गई. प्रार्थी सत्यजीत कुमार ब्रांच मैनेजर एचडीएफसी बैंक शाखा सरकण्डा ने दिनांक 07 जून को रिपोर्ट दर्ज कराया कि बैंक खाता धारक संध्या मिश्रा निवासी गोड़पारा बिलासपुर के द्वारा राजसिंह पिता दयानंद सिंह निवासी पानीपत के खाते से ओटीपी प्राप्त कर 17 लाख 80 हजार रूपये ऑनलाईन प्राप्त किया था. न्यायालय पानीपत के आदेशानुसार उक्त अकाउण्ट को होल्ड कर रकम को वापस राजसिंह के खाते में जमा करने हेतु एचडीएफसी बैंक सरकण्डा द्वारा ऑनलाईन ट्रांसफर किया जा रहा था, जिसमें सिस्टम एरर आने पर रकम रुपये 17,80,000 वापस आरोपिया संध्या मिश्रा के खाते में आ गया. पैसा वापस खाते में आने पर संध्या मिश्रा एवं अन्य आरोपियों द्वारा विभिन्न माध्यम से 13 लाख 70 हजार रूपये आहरण कर धोखाधड़ी  किया हैं. प्रार्थी के उक्त रिपोर्ट पर थाना सरकंडा में अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया गया, प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये तत्काल पुलिस अधीक्षक महोदय बिलासपुर रजनेश कुमार सिंह को अवगत कराया गया जिनके द्वारा आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया.

जमीन से लेकर सोना चांदी के नाम पर भी धोखाधड़ी

बिलासपुर जिले में जमीन से लेकर सोना चांदी और दूसरे मामलों में धोखाधड़ी के केस सामने आ रहे हैं। पुलिस भी ऑनलाइन केस में अभी के मामले में बैक फुट पर है और लगातार लोगों को अलग-अलग तरह से धोखा देकर लोग उनके पैसों को हड़प रहे हैं। यही कारण है कि लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही हैं.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर सांसद तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में मिली जगह, पत्नी व उनके पूरे परिवार ने जताई खुशी

धोखाधड़ी से सावधान रहने पुलिस कर रही लोगों से अपील

बिलासपुर की पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि वह धोखाधड़ी में न फंसे. ऐसा उन्हें इसलिए कहना रहा पड़ रहा है क्योंकि लगातार ठगी करने वाले अलग-अलग माध्यम से उन्हें परेशान कर रहे हैं. एक आंकड़े के मुताबिक कभी भी 3 करोड़ रुपए लोगों के खाते में नहीं पहुंचे हैं, जो होल्ड है. इसके कारण लोगों को और भी तकलीफ हो रही है.

ज़रूर पढ़ें