Chhattisgarh News: महाठग शिवा साहू और उसके दोस्तों पर पुलिस ने घोषित किया 5 हजार का इनाम, दो महीनों से है फरार

Chhattisgarh: दो महीने से फरार चल रहे महाठग शिवा साहू के ऊपर 2 करोड़ 26 लाख रूपये की ठगी करने का आरोप है. शिवा के अलावा उसके साथी झगेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू, दिनेश साहू, सूर्यकांत साहू, भागवत साहू, रमेश साहू पर भी 5-5 हजार का इनाम घोषित किया गया है. 
Chhattisgarh News

शिवा साहू

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में शिवा साहू के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. फरार चल रहे महाठग शिवा साहू व उसके दोस्तों पर सारंगढ़ पुलिस ने 5-5 हजार का नगद इनाम घोषित किया है. शिवा साहू को गिरफ्तार करवाने में पुलिस की मदद करने वाले को 5 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा.

शिवा साहू और उसके दोस्तों पर 5-5 हजार का इनाम

दो महीने से फरार चल रहे महाठग शिवा साहू के ऊपर 2 करोड़ 26 लाख रूपये की ठगी करने का आरोप है. शिवा के अलावा उसके साथी झगेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू, दिनेश साहू, सूर्यकांत साहू, भागवत साहू, रमेश साहू पर भी 5-5 हजार का इनाम घोषित किया गया है. यह इनाम सारंगढ़ बिलाईगढ़ पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने रखा है.

ये भी पढ़ें- नक्सली मुठभेड़ की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, सुशील आनंद शुक्ला बोले- सरकार कानून व्यवस्था के मामले में नाकाम

गृहमंत्री विजय शर्मा ने दिया था कर्रवाई का निर्देश

शिवा साहू के मामले को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कड़े शब्दों में कहा था कि कोई भी ठग होगा, उसे हमारी पुलिस पाताल से खोजकर निकालेगी. गृहमंत्री विजय शर्मा के बयान के बाद पुलिस की परेशानी भी बढ़ गई. शिवा साहू को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम का भी गठन किया गया है. जो लगातार शिवा साहू के एक-एक मूमेंट पर नजर रख रही है. साथ ही सारंगढ़ जिला पुलिस ने शिवा साहू सहित उसके सात अन्य साथियों के नाम पर 5-5 हजार रूपये का नगद इनाम घोषित किया है.

सारंगढ़ जिले का है पूरा मामला

बता दें कि, सारंगढ़ जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सरसिवा के अंतर्गत रायकोना गांव का यह मामला है. युवक का नाम शिवा साहू है. शिवा ने पिछले कुछ महीनों में ही करोड़ो की कार, जमीन और घर बना कर लोगों को सोचने में मजबूर कर दिया है कि कोई इतने कम समय में कैसे इतना तरक्की कर सकता है. ये सवाल इसलिए बड़ा हो गया क्योंकि शिवा के पिता सामान्य किसान हैं, और गांव में पहले बढ़ाई का काम किया करते थे. मगर शिवा की इतनी तरक्की के बाद शिवा और उसका परिवार गांव के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है.

ज़रूर पढ़ें