Chhattisgarh: नक्सली मुठभेड़ की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई कमेटी, सुशील आनंद शुक्ला बोले- सरकार कानून व्यवस्था के मामले में नाकाम

Chhattisgarh News: नारायणपुर कांग्रेस नेता की हत्या के मामले पर सुशील आनंद ने कहा कि बेहद दुर्भाग्यजनक है, बीजेपी की सरकार बनने के बाद आपराधिक तत्वों के हौसले बढ़ गए हैं. अपराध बेलगाम हो चुके हैं, सरकार के संरक्षण में अपराध राजधानी से लेकर बस्तर तक उनकी गतिविधियां बढ़ गई है.
Chhattisgarh News

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कई विषयों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने नक्सली मुठभेड़ की जांच के लिए कांग्रेस ने कमेटी का गठन किया है. वहीं आहता टेंडर को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है.

बीजापुर में दो बच्चों के मौत को लेकर कांग्रेस के नेता करेंगे जांच

बीजापुर में हुई दो बच्चों की मौत के मामले पर संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, इसकी जांच होनी चाहिए. बच्चे वास्तव में दुर्घटना के शिकार हुए, यह मौत का अकारण है. कांग्रेस इस घटना के उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है. साथ कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं के माध्यम से जांच कराएगी.

राज्य सरकार कानून व्यवस्था को लेकर नाकाम साबित हुई – सुशील आनंद

नारायणपुर कांग्रेस नेता की हत्या के मामले पर सुशील आनंद ने कहा कि बेहद दुर्भाग्यजनक है, बीजेपी की सरकार बनने के बाद आपराधिक तत्वों के हौसले बढ़ गए हैं. अपराध बेलगाम हो चुके हैं, सरकार के संरक्षण में अपराध राजधानी से लेकर बस्तर तक उनकी गतिविधियां बढ़ गई है.सरकार कानून व्यवस्था को लेकर नाकाम साबित हुई है. कांग्रेस पार्टी नेता की हत्या से दुखी है, इसकी निंदा करते हैं और घटना के दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं. जब भाजपा नेताओं की हत्या होती है तो टारगेट किलिंग का आरोप लगाते हैं, लेकिन हमारे नेताओं की जब हत्या होती है, तो सरकार की ओर से किसी तरीके का बयान नहीं आता, ना जांच होता है, यह षड्यंत्र है.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में IED की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत, सीएम विष्णुदेव साय ने जताया दुख

आहता के टेंडर को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

आहता के टेंडर को सुशील आनंद ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने शराबबंदी को लेकर लगातार बयान बाजी की. शराब बंदी के वादे पर इन्होंने विचार विमर्श नहीं किया. भ्रष्टाचार करने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर घोटाले किए जा रहे हैं. एक ही ईमेल आईडी से दर्जनों टेंडर डाले गए हैं, और स्वीकृति मिली है. इस पूरे मामले की जांच की जानी चाहिए.

नक्सली मुठभेड़ को लेकर कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी

नक्सली मुठभेड़ को लेकर कांग्रेस द्वारा बनाई गई जांच कमेटी को लेकर संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बीजापुर में हुए नक्सली मुठभेड़ में ग्रामीणों ने सवाल खड़ा किया है. गांव के लोगों को नक्सली बताकर मारा गया है. जो बोल भी नहीं सकता था, उसे नक्सली बताकर मार दिया गया है. कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच कमेटी का गठन किया है. पूर्व विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में यह कमेटी बनाई गई है. गांव वालों से मिलकर घटना की स्थिति के अनुसार जांच की जाएगी. रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी.

कांग्रेस के प्रचार-प्रसार को लेकर भाजपा के सवाल पर की बात

उन्होंने कांग्रेस के प्रचार-प्रसार को लेकर भाजपा के सवाल पर कहा कि बीजेपी के किसी नेता की पूछ-परख नहीं है, इसलिए तिलमिलाई हुई है. प्रदेश अध्यक्ष लगातार उड़ीसा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.भूपेश बघेल रायबरेली में मोर्चा संभाले हुए हैं. उड़ीसा में भी लगातार एक्टिव है.
मोहन मरकाम कवासी लकमा अन्य विधायक दल भी लगातार मोर्चा संभाले हुए हैं,,
कांग्रेस नेताओं की उपयोगिता के आधार पर आवश्यकता अनुरूप ड्यूटी या लगाई जा रही है,

बीजेपी विधायकों के परफॉर्मेंस पर उठाया सवाल

उन्होंने बीजेपी विधायकों के परफॉर्मेंस को लेकर कहा कि इस आधार पर सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए.  5 महीने में किसी तरीके का परफॉर्मेंस इन्होंने दिया नहीं सारे मंत्री डल साबित हुए हैं. विधायको को बेवकूफ़ बनाने के लिए बातें की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें