Chhattisgarh: दुर्गा पूजा को लेकर प्रदेश में तैयारियां तेज, दुर्ग-राजनांदगांव में जिला प्रशासन ने अधिकारियों को लेकर दिए आदेश

Chhattisgarh News: दुर्गा पूजा त्योहार शांति एवं सद्भावपूर्ण तरीके से मनाये जाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने दुर्ग ज़िले के सेक्टर 6 स्थित कंट्रोल रूम में डीजे संचालक और दुर्गा पंडाल के पदाधिकारी का शांति समिति की बैठक लिया.
Chhattisgarh News

दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक

Chhattisgarh News: दुर्गा पूजा त्योहार शांति एवं सद्भावपूर्ण तरीके से मनाये जाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने दुर्ग ज़िले के सेक्टर 6 स्थित कंट्रोल रूम में डीजे संचालक और दुर्गा पंडाल के पदाधिकारी का शांति समिति की बैठक लिया. जिसमें सर्व सम्मति से पूजा के दौरान पंडाल और विसर्जन के दौरान शोभा यात्रा में डीजे बजाने पर पूर्ण पाबंदी का निर्णय लिया गया.

दुर्ग-राजनांदगांव में जिला प्रशासन ने अधिकारियों को लेकर दिए आदेश

दुर्ग जिले के सेक्टर 6 कंट्रोल रूम में आज पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दुर्गा पूजा शांतिपूर्वक संपन्न करने के लिए डीजे संचालक और दुर्गा पंडाल के पंडाल अध्यक्ष के द्वारा शांति समिति की बैठक की गई. इस दौरान दुर्ग एसडीएम हरिवंश सिंह ने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान प्रशासन एवं पूजा समितियों के बीच आपसी समन्वय और संवाद होती रहनी चाहिए. डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दी गयी है. इसके लिए अलग-अलग बंध पत्र भी भरवा लिया है. वहीं पूजा पंडाल पर भी कोई ऐसी आपत्ति जनक तस्वीर व बैनर नहीं लगाने दिया जायेगा. ऐसा करने पर संबंधित पूजा स्थल के समितियों को कानूनन दंडित किया जायेगा. वहीं एएसपी अभिषेक झा ने दुर्गा पूजा के दौरान पंडाल में डीजे नहीं बजाने की हिदायत दी. कहा कि पंडाल में डीजे बजाने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है. पूजा समिति को भी इस बात का भी ख्याल रखना होगा कि पूजा पंडाल में किसी प्रकार का भगदड़ न हो और सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही दुर्गा पूजा हो।उन्होंने ने कहा कि पूजा में किसी प्रकार की कोई भगदड़ नहीं होना चाहिए. खास करके डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रहेगा व श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो, इसका ध्यान रखेंगे.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की न्याय यात्रा का 5वां दिन, आज शाम रायपुर पहुंचेगी यात्रा, कल बड़ी सभा के साथ होगा समापन

वहीं राजनांदगांव में जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ में प्रशासन ने तैयारिया शुरू कर दी है, जहां पिछले दिनों जिला कलेक्टर और एसपी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई थी. तो वही आज डोंगरगढ़ पुलिस थाना में नवरात्र पर्व को लेकर एसडीएम, एसडीओपी की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक संपन्न हुई. आगामी क्वांर नवरात्र पर्व को लेकर थाना डोंगरगढ़ में शांति समिति की बैठक रखी गई थी बैठक में एसडीएम मनोज मरकाम, एसडीओपी आशीष कुंजाम, थाना प्रभारी जितेन्द्र वर्मा के उपस्थिति में प्रारंभ हुआ बैठक में नवरात्र पर्व में माता के दर्शन के लिए आने वाले दर्शनार्थियों के सुविधाओं और असुविधाओं के विषय में चर्चा किया गया. बैठक में मुख्य चर्चा का विषय कालकापारा स्थित पुराना अंडर ब्रिज रहा जो लम्बे समय से बंद होने के कारण शहर के नागरिकों को आवागमन में समस्या होने के साथ साथ ही उस क्षेत्र के व्यापारियों को भी अंडर ब्रिज बंद होने के कारण समस्या हो रही हैं अंडर ब्रिज चालू करने को लेकर प्रशासन और नागरिकों बीच चर्चा हुई. जिस पर चीफ स्टेशन मैनेजर ने बताया की अंडर ब्रिज खोलने के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है. अब उच्च अधिकारियों के आदेश का इंतजार है.

 

ज़रूर पढ़ें