Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे सचिन पायलट, बोले- छत्तीसगढ़ सरकार का नियंत्रण रायपुर में नहीं, दिल्ली से चल रही सरकार

Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि इस सरकार की नीतियों ने अमीरों को और अमीर बना दिया है और मध्यम वर्ग जो गरीब था, उसे अपने हाल पर छोड़ दिया गया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट आज 21 मार्च से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे.

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट

Chhattisgarh News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट रायपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. साथ ही टिकट वितरण और कांग्रेस की अंतर्कलह को लेकर भी बात की है.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि इस सरकार की नीतियों ने अमीरों को और अमीर बना दिया है और मध्यम वर्ग जो गरीब था, उसे अपने हाल पर छोड़ दिया गया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट आज 21 मार्च से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होंगे. वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे.

Chhattisgarh News

रायपुर एयरपोर्ट में सचिन पायलट

प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस छत्तीसगढ़ में अभी तक अपने सभी सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर पायी है. जिसे लेकर सचिन पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी पार्टी ने कुछ उम्मीदवार घोषित किए हैं, चंद्र सीटों पर घोषणा बाकी है. सीईसी में चर्चा हो चुकी है, बहुत जल्द बचे हुए नाम की घोषणा कांग्रेस पार्टी दिल्ली से करेगी. मैं मानता हूं छत्तीसगढ़ में अब तक हमने जो उम्मीदवार घोषित किए हैं उनका प्रचार बहुत बढ़िया चल रहा है. उनमें नौजवान भी है.

प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार कांग्रेस नेताओं की छवि धूमिल करना चाहती है – सचिन पायलट

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक अनुशासित पार्टी है. कोई भी पार्टी का अनुशासन तोड़ेगा उस पर संज्ञान लेकर पार्टी कार्यवाही करेगी, लेकिन प्रदेश की सरकार और केंद्र की सरकार नेताओं की छवि धूमिल करने के लिए अलग-अलग तरह के आरोप लगाकर चुनाव अभियान में बाधा डालना चाहती हैं. कांग्रेस की सरकार के समय हमने जो अच्छे काम किए थे. उस पर पानी फेर दिया गया है, और जो वादे छत्तीसगढ़ के मेनिफेस्टो में भाजपा ने किए थे उसमें से कितने पूरे किए?

आज छत्तीसगढ़ सरकार का नियंत्रण रायपुर में नहीं है, यह दिल्ली से चल रही है. यहां के मुख्यमंत्री में कोई पॉलिटिकल पॉवर नहीं है. मैं मानता हूं, आज तक जो छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के परिणाम नहीं आए उससे बेहतर परिणाम आने वाले हैं. साथ ही उन्होंने ओम माथुर पर भी निशाना साधा है, और कहा कि ओम माथुर ने छत्तीसगढ़ से दूरी बना ली है. विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद से वो अभी तक यहाँ नहीं आए है.

ये भी पढ़ें – रायपुर शॉपिंग मॉल हादसे पर सीएम साय ने जताया दुख, सभी मॉल्स और और सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

टिकट बंटवारे में कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर की बात

सचिन पायलट ने टिकट बंटवारे पर कहा कि जब चुनाव होता है, तो टिकट मांगने वाले बहुत से उम्मीदवार होते हैं. कांग्रेस एक व्यक्ति को टिकट दे सकती है. स्वाभाविक रूप से जिन्हें टिकट नहीं मिलता उनके मन में पीड़ा होती है, लेकिन अनुशासन के रहते हम सबसे बात कर रहे हैं, साथ लेकर चलेंगे. आप निश्चिंत रहिए कांग्रेस पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. अगर किसी ने कुछ बोला भी है. तो हम संज्ञान लेंगे और कार्यवाही करेंगे.

चुनावी बॉन्ड को सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक घोषित किया

सचिन पायलट ने चुनावी बॉन्ड पर कहा कि चुनावी बॉन्ड को सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक घोषित कर दिया है. हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. जैसे राहुल गांधी ने कहा कि यह वसूली का तंत्र बन गया था. शासन का डंडा दिखाकर ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का जोर दिखाकर उद्योगपतियों से बॉन्ड लिए गए. दुनिया में यह पहला प्रकरण देखा कि सरकार के तंत्र के तहत इस प्रकार का इतना व्यापक घोटाला हुआ. मैं धन्यवाद देना चाहता हूं सुप्रीम कोर्ट को. सुप्रीम कोर्ट ने जो उसे अवैध करार दिया है. वह सराहनीय निर्णय है.

ज़रूर पढ़ें