Chhattisgarh News: एक्शन में स्टेट GST विभाग, ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी 4 करोड़ की टैक्स चोरी

Chhattisgarh News: छत्तसीगढ़ स्टेट जीएसटी विभाग ने टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. पिछले 24 घंटे में जीएसटी विभाग ने रायपुर और कोरबा जिले के कारोबारियों के यहां छापा मारा है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ स्टेट जीएसटी विभाग का छापा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ स्टेट जीएसटी विभाग ने टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. पिछले 24 घंटे में जीएसटी विभाग ने रायपुर और कोरबा जिले के कारोबारियों के यहां छापा मारा है. इस दौरान विभाग ने 4 करोड़ के कर चोरी का मामला उजागर किया है. इसके बाद कर चोरी के मामले में हुई छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा है.

रायपुर और कोरबा के कारोबारियों के यहां जीएसटी का छापा

दरअसल, बुधवार को स्टेट जीएसटी विभाग के इंफोर्समेंट विंग ने कोरबा के कंधारी ट्रांसपोर्ट, रायपुर के फ्लावर क्वीन और लक्ष्मी रूप प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. साथ ही, राजधानी रायपुर में एक तंबाखू गोदाम पर भी छापेमारी की गई है. इन सभी से कुल 4 करोड़ रुपये का टैक्स मौके पर ही जमा करवाया गया है.  इसके आगे की कार्रवाई जारी है ताकि अधिक राशि जमा कराई जा सके. इसको अलावा स्टेट जीएसटी विभाग का दावा है कि कर चोरी करने वाले व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई तेजी से की जाएगी.

यह भी पढ़ें: UP: ‘क्या BJP प्राण-प्रतिष्ठा करके साबित करना चाहती है कि भगवान राम निष्प्राण हो चुके हैं?’- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बवाल

स्टेट जीएसटी विभाग की टीम ने कई करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी

स्टेट जीएसटी विभाग की तरफ से बताया गया है कि कर चोरी करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा और विभाग संभावित सभी उपायों का उपयोग करके राजस्व बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी जिससे व्यवस्था में पारदर्शिता बढ़ाई जा सके और राजस्व बढ़ाने के सभी प्रयासों को जारी रखा जा सके. छत्तीसगढ़ में स्टेट जीएसटी विभाग व्यापारियों के अधिकारों को लेकर भी लगातार काम कर रही है. एक तरफ जहां कर दाताओं को समय पर रिटर्न भरने के लिए जागरूक कर रहा है, तो वहां किसी तरह की कर चोरी गतिविधियों में संलिप्त और जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ भी ताबड़तोड़ कार्रवाई भी कर रही है. इसी कड़ी में राजधानी रायपुर के कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई है. स्टेट जीएसटी विभाग की टीम ने कई करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी है. कुछ प्रतिष्ठानों ने मौके पर ही कूल 4 करोड़ से ज्यादा जीएसटी भरा है.

ज़रूर पढ़ें