UP: ‘क्या BJP प्राण-प्रतिष्ठा करके साबित करना चाहती है कि भगवान राम निष्प्राण हो चुके हैं?’- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बवाल

UP: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्राण-प्रतिष्ठा में अरबों-खरबों रुपया खर्च करके सरकार आज देश की जनता की आंखों में धूल झोंक रही है.
Swami Prasad Maurya

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य

UP: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. उन्होंने बीते दिनों रामचरितमानस, भगवान राम और हिंदू धर्म पर टिप्पणी की थी. इसके बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान उन्होंने इस कार्यक्रम पर ही सवाल उठाए थे. अब एक बार फिर उन्होंने ऐसा बयान दिया है जिसकी चर्चा हो रही है.

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं कि भगवान राम हजारों सालों से पूजे जा रहे हैं. भाजपा के लोग ऐसा संदेश देना चाहते हैं कि भगवान राम को हमने पैदा किया है, भगवान राम को हम लाए हैं. क्या आप प्राण-प्रतिष्ठा करके ये साबित करना चाहते हैं कि भगवान राम निष्प्राण हो चुके हैं? ये मजाक नहीं तो क्या है? अरबों-खरबों रुपया खर्च करके सरकार आज देश की जनता की आंखों में धूल झोंक रही है. हजारो-करोड़ों रुपया पानी की तरह बहाकर वे (भाजपा) क्या साबित करना चाहते हैं?”

भाजपा झूठ बोलने में माहिर- सपा नेता

जबकि RLD प्रमुख जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “किसी को अगर झूठ बोलना है तो उसे भाजपा से सीखना चाहिए. भाजपा झूठ बोलने में माहिर है. कैसे किसी को बदनाम किया जाता है. कैसे किसी के चरित्र को संदिग्ध बनाया जाता है, इस तिगड़म में भाजपा बहुत आगे है. जयंत चौधरी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच समय-समय पर वार्ता भी होती रहती है और सीटों के बंटवारे पर बात भी हुई है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए BJP का पैनल तैयार, लिस्ट में पूर्व मंत्री समेत इन नेताओं का नाम, इन सीटों के लिए तैयारी तेज

गौरतलब है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री थे. लेकिन बीते विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया था. हालांकि सपा के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्हें सपा ने विधान परिषद भेजा था. जबकि उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य बीजेपी के टिकट पर बदायूं से सांसद हैं.

ज़रूर पढ़ें