Chhattisgarh: कोरिया में मारपीट के बाद व्यक्ति की मौत, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, बीच सड़क शव रखकर लोगों ने किया प्रदर्शन

chhattisgarh News: रनई गांव में पांच मार्च को एक बारात में शामिल होने दिलकेश्वर साहू आया था, जहां विवाद की स्थिति बनी और कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की. इससे वह घायल हो गया और सुबह वह सड़क किनारे मिला. इसके बाद उसे अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसके कोमा में चले जाने से इलाज के लिए रायपुर भेजा गया. वहीं इलाज के दौरान 12 मई को उसकी मृत्यु हो गई.
Chhattisgarh News

थाने के बाहर प्रदर्शन करते लोग

Chhattisgarh News: सरगुजा पुलिस रेंज के कोरिया जिले के पटना थाना के बाहर लोगों ने शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि दो माह पहले मारपीट की घटना हुई थी. इसके दो माह बाद अस्पताल में घायल की मौत हो गई, लेकिन मामले में पुलिस ने शुरू में मारपीट का भी केस दर्ज नहीं किया है. इसकी वजह से लोगों का गुस्सा भड़क गया. वहीं पुलिस अफसरों ने लोगों को कार्यवाही का भरोसा दिया. तब लोग शव लेकर वापस घर गए.

मारपीट में घायल व्यक्ति की हुई मौत

दरअसल कोरिया जिले के पटना थाना के अंतर्गत आने रनई गांव में पांच मार्च 2024 को एक बारात में शामिल होने दिलकेश्वर साहू आया था, जहां विवाद की स्थिति बनी और कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की. इससे वह घायल हो गया और सुबह वह सड़क किनारे मिला. इसके बाद उसे अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन उसके कोमा में चले जाने से इलाज के लिए रायपुर भेजा गया. वहीं इलाज के दौरान 12 मई को उसकी मृत्यु हो गई. इस बीच परिजनों ने थाना में मारपीट करने वालों के खिलाफ आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने मारपीट का भी केस दर्ज नहीं किया था और न जांच की.

ये भी पढ़ें- दुर्ग जिले में पांच नाबालिगों ने गला रेतकर की युवक की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, थाने के सामने शव रखकर किया प्रदर्शन

इससे घायल की मौत के बाद परिजन शव लेकर सीधे थाना पहुंचे और शव वाहन को सड़क में खड़ा कर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे. सड़क में प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एएसपी कविता ठाकुर मौके पर पहुंची तब लोगों ने उन्हें घटना से अवगत कराया और पटना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. इसके बाद परिजनों को कार्यवाही का भरोसा दिया गया तब परिवार के लोग शव लेकर घर गए.

परिजन ने दी मामले की जानकारी

मृतक के बेटे कपिल साहू ने बताया कि मानपुर गांव से बारात कोरिया जिले के रनई पंचायत में आई थी. बारात के दौरान उसके पिता दिलकेश्वर साहू के साथ मारपीट किया गया था. जिसकी शिकायत उन्होंने पटना थाने में किया था लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं किया जबकि उन्होंने मारपीट करने वालों के नाम भी बताया था. वहीं मामले में एएसपी कविता ठाकुर ने कहा है कि मृतक का पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने के लिए पुलिस कर्मी रायपुर गए हैं, रिपोर्ट के बाद पुलिस जांच करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।

ज़रूर पढ़ें