CSEB Fire Accident: रायपुर के ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी आग की घटना की होगी जांच, कमेटी का हुआ गठन

CSEB Fire Accident: गुढ़ियारी थाना के कोटा इलाके में स्थित करीब साढ़े 3 एकड़ में फैले एक ट्रांसफॉर्मर गोदाम में शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे भयंकर आग लग गई. शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. आग लगने के बाद वहां रखे डीजल से भरे ट्रांसफॉर्मर और डीजल से भरे ड्रम पटाखे की तरह फटने लगे.
CSEB Fire Accident:

ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग

CSEB Fire Accident: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई. प्रशासन ने घटनास्थल पर 3 किलोमीटर के दायरे को खाली कराते हुए रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया था. इसके अलावा आसपास के घरों को भी खाली कराया गया. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय(Vishnu Deo Sai) भी कल रात घटनास्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. जहां उन्होंने घटना की जांच कराने की बात कि थी. वहीं मौके पर रायपुर कलेक्टर, एसएसपी समेत कई बड़े अफसर मौजूद थे.

जांच कमेटी का किया गया गठन

सीएम विष्णु देव साय ने पूरी घटना की जांच कराने की बात की थी, जिसके बाद आज पूरी घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है, जो इस पूरी घटना की जांच करेंगी और जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा की आग कैसे लगी.

हमारे अधिकारियों ने तत्परता दिखाई – सीएम विष्णुदेव साय

सीएम विष्णुदेव साय ने विस्तार न्यूज से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘भगवान की दया है कि कोई जानहानि नहीं हुई, जबकि अगल-बगल में रिहायशी इलाके हैं. इसमें हमारे अधिकारियों ने भी तत्परता दिखाई और ऑयल के टैंकरों को खोल दिया, अन्यथा ज्यादा आग फैल जाती. उन्होंने आगे कहा कि “मामले की जांच होगी. साथ ही जिन लोगों को भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई होगी.’

ये भी पढ़ें – एक मंच पर नजर आएंगे सीएम मोहन यादव और विष्णु देव साय, चुनावी सभा का करेंगे शंखनाद

50 फीसदी से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर अब तक जले

गुढ़ियारी थाना के कोटा इलाके में स्थित करीब साढ़े 3 एकड़ में फैले एक ट्रांसफॉर्मर गोदाम में शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे भयंकर आग लग गई. शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. आग लगने के बाद वहां रखे डीजल से भरे ट्रांसफॉर्मर और डीजल से भरे ड्रम पटाखे की तरह फटने लगे. आग लगने के कुछ देर बाद ही 25 हजार लीटर की वहां रखी ऑयल टंकी में भी ब्लास्ट हो गया इससे आग कई गुना और बढ़ गई. दोपहर से लगी आग के सिर्फ एक ही हिस्से पर अभी तक काबू पाया गया है. बताया जा रहा कि इस गोदाम में 1 लाख ट्रांसफॉर्मर रखे हुए हैं, जिसमें से 50 फीसदी से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर अब तक जल चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें