Custom Milling Scam: कस्टम मिलिंग घोटाला में मनोज सोनी की बढ़ी मुश्किलें, ED को 28 मई तक मिली रिमांड

Custom Milling Scam: कस्टम मिलिंग घोटाले के मामले में मनोज सोनी की रिमांड आज खत्म हुई. वहीं ED ने मनोज सोनी को PMLA कोर्ट में पेश किया. सुनवाई के दौरान ED ने न्यायिक रिमांड की मांग की थी. कोर्ट ने मांग को स्वीकार करते हुए मनोज सोनी को 28 मई तक जेल भेज दिया.
Chhattisgarh News

आरोपी मनोज सोनी

Custom Milling Scam: कस्टम राइस मिलिंग घोटाला मामले को लेकर बड़ा अपडेट आया है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी को रायपुर के PMLA कोर्ट में पेश किया है.

रिमांड खत्म होने पर सोनी को कोर्ट में किया पेश

कस्टम मिलिंग घोटाले के मामले में मनोज सोनी की रिमांड आज खत्म हुई. वहीं ED ने मनोज सोनी को PMLA कोर्ट में पेश किया. सुनवाई के दौरान ED ने न्यायिक रिमांड की मांग की थी. कोर्ट ने मांग को स्वीकार करते हुए मनोज सोनी को 28 मई तक जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- रायपुर में ड्रग्स की सप्लाई करने वाले 5 तस्कर गिरफ्तार, दिल्ली से लाकर ड्रग्स की करते थे सप्लाई

28 मई को फिर होगी पेशी

28 मई को ED फिर मनोज सोनी को कोर्ट में पेश करेगी. अबतक ED को पूछताछ में काफी जानकारी मिली है. जिसके आधार पर ED लगातार इस मामले से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है.

मनोज सोनी पर 140 करोड़ के घोटाले का है आरोप

ED का आरोप है कि राज्य में 140 करोड़ रुपए की अवैध वसूली की गई. इसमें अफसर से लेकर मिलर एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार मनोज सोनी और उनके साथियों के द्वारा यह खेल 2 साल से चल रहा था. इसके लिए पूरी टीम बनाई गई थी. आरोप है कि कस्टम मिलिंग, डीओ काटने, मोटा धान को पतला, पतले धान को मोटा करने का काम किया जाता था.

ज़रूर पढ़ें