‘AAP के किसी भी नेता के पास भ्रष्टाचार का पैसा नहीं’, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आतिशी ने पूछा- मनी ट्रेल कहां है?

Delhi Exise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छह दिनों की ईडी रिमांड पर हैं. जांच एजेंसी आज यानी की शनिवार से उनसे पूछताछ करेगी.

Delhi Politics

मंत्री आतिशी (ANI)

Delhi Exise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल छह दिनों की ईडी रिमांड पर हैं. जांच एजेंसी आज यानी की शनिवार से उनसे पूछताछ करेगी. ईडी की रिमांड पर जाने से पहले केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इसके साथ ही मंत्री आतिशी ने एलान किया था कि वह आज सुबह 10 बजे ईडी के खिलाफ कुछ बड़े खुलासे करेंगी. जिसके तहत उन्होंने एक प्रेस वार्ता बुलाया था.

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में बोलते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, “दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले में पिछले दो वर्षों से CBI-ED की जांच चल रही है. इन दो सालों में एक सवाल बार-बार सामने आया है कि मनी ट्रेल कहां है? पैसा कहां गया?

ये भी पढ़ें- ED Raid: आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह के घर ED की छापेमारी, पार्टी ने किया दावा

“AAP के किसी भी नेता के पास भ्रष्टाचार का पैसा नहीं”

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी के किसी भी नेता, मंत्री या कार्यकर्ता के पास से अपराध की कोई भी पैसा बरामद नहीं हुआ… इसी मामले में दो दिन पहले सिर्फ एक शख्स शरत चंद्र रेड्डी के बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था. वे अरबिंदो फार्मा के मालिक हैं… उन्हें 9 नवंबर 2022 को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्होंने साफ कहा कि उनकी अरविंद केजरीवाल से कभी मुलाकात या बात नहीं हुई और उनका ‘आप’ से कोई लेना-देना नहीं है.

एक शख्स के बयान के आधार पर केजरीवाल की गिरफ्तारी

आतिशी ने आगे बताया कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान नहीं देने के बाद अगले ही दिन ईडी ने शरत चंद्र रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने (शरत चंद्र रेड्डी) अपना बयान बदल दिया और कहा कि वह अरविंद केजरीवाल से मुलाकात किए हैं. इस दौरान दिल्ली सीएम से शराब घोटाले पर बात हुई थी. इस बयान के बाद उन्हें जमानत दे दी गई, लेकिन पैसा कहां है? मनी ट्रेल कहां है?” उनके बयान के आधार पर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है.

ज़रूर पढ़ें