Delhi: ‘जिस बेबी केयर सेंटर में लगी आग, वहां चल रहा था अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम’, केजरीवाल बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Delhi News: नाम न छापने की शर्त पर एक स्थानीय ने कहा कि बेबी केयर सेंटर के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम चल रहा था.
Delhi, baby care center

दिल्ली अग्निकांड में दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Delhi News: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लगने से छह मासूमों की मौत हो गई है. दिल्ली फायर सर्विस ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. हालांकि, प्रारंभिक जांच में ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट को आग लगने की वजह बताया जा रहा है.

‘…ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का चल रहा था काम’

वहीं, नाम न छापने की शर्त पर एक स्थानीय ने बताया कि बेबी केयर सेंटर के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम चल रहा था. उधर, सीएम केजरीवाल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पर पलटी ट्रक, 11 लोगों की मौत

बता दें कि शनिवार रात विवेक विहार स्थित एक न्यू बोर्न बेबी केयर सेंटर में आग लगने से हड़कंप मच गया था. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया 12 नवजात शिशुओं को हॉस्पिटल से रेस्क्यू किया गया था. जिनमें से छह बच्चों की मौत हो गई है. इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा, “इस अविश्वसनीय कठिन समय में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.”

सौरभ भारद्वाज बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. भारद्वाज ने कहा, “मैंने सचिव (स्वास्थ्य) से वर्तमान स्थिति के बारे में अपडेट जानकारी देने को कहा है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. लापरवाही बरतने वाले या किसी भी गलत कार्य में शामिल पाए जाने वालों को सख्त से सख्त सजा सुनिश्चित की जाएगी. इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं. मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि दोस्ती को बढ़ावा नहीं मिलेगा. पूरी जांच की जाएगी.”

CM केजरीवाल ने कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है. इस हादसे में जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया उनके साथ हम सब खड़े हैं. घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं. घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का जिम्मेदार होगा वो बख्शा नहीं जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें