Delhi Weather: दिल्ली-NCR में भारी बारिश, हर तरफ पानी ही पानी, सड़कें हुईं जाम

Delhi Weather: भारी बारिश के कारण सड़कें लबालब हैं, जलभराव की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार सुस्त है. मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट घोषित किया है.
Delhi Rain Update

भारी बारिश के बाद दिल्ली में जलभराव

Delhi-NCR Weather Update: दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में रातभर झमाझम बारिश देखने को मिला है. कई जगहों पर मूसलाधार बारिश देखने को मिली है. इससे सड़कें और अंडरपास जलमग्न हो गए हैं. सुबह जब लोग सोकर उठे तो कई जगहों पर पानी भर दिखा. भारी बारिश के कारण सड़कें लबालब हैं, जलभराव की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार सुस्त है. मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट घोषित किया है. दिन में हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश हो सकती है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. पारा सामान्य से 4 डिग्री तक नीचे चला गया.

बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है. नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है. दिल्ली में मिंटो ब्रिज, महरौली से बदरपुर रोड और सफदरगंज इन्क्लेव, ग्रेटर कैलाश, जनकपुरी आदि इलाकों में जलभराव देखने को मिला है. बारिश के कराण इंडिया गेट, धौलाकुंआ, नेहरू प्लेस, चिराग दिल्ली आदि इलाकों में जाम देखने को मिला. कई अंडरपास में भारी भरने के कारण गाड़ियों की रफ्तार सुस्त हो गई.

ये भी पढ़ें- ‘महाराष्ट्र के 13 करोड़ लोगों से माफी मांगता हूं’, बोले- अजित पवार, शिवाजी महाराज की प्रतिमा टूटने का है मामला

मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट

बता दें कि बुधवार को भी हल्की बारिश देखने को मिली थी. इसके बाद अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री रहा. यह सामान्य से तीन डिग्री कम है. बारिश के बाद तापमान कम हो गया है. ठंडी हवाओं की वजह से मौसम सुहावना हो गया. दिन में हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार और शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिल सकती है.

बारिश ने तोड़ा 10 सालों का रिकॉर्ड

सितंबर की शुरुआत में एक बार फिर बूंदाबांदी और कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. 10 साल बाद अगस्त में बारिश ने 300 एमएम का कोटा पार कर लिया है. इस बार अगस्त में 28 में से 24 दिन बारिश हुई है. अभी तक कुल 301.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है जिसमें 107.6 एमएम बारिश सिर्फ एक ही दिन 1 अगस्त को रिकॉर्ड की गई थी. स्काईमेट के अनुसार 30 अगस्त से 1 सितंबर 2024 के बीच अगर मॉनसूनी बारिश होती है तो वह काफी कम होगी.

ज़रूर पढ़ें