दिल्ली शराब नीति मामले में अब AAP नेता दुर्गेश पाठक को ED का समन, पार्टी के इन नेताओं को भी पहले तलब कर चुकी है ईडी

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के और नेता का नाम सामने आया है. आप नेता दुर्गेश पाठक को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेज आज ईडी ऑफिस तलब किया है.
ED Summon

आप नेता दुर्गेश पाठक

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के और नेता का नाम सामने आया है. आप नेता दुर्गेश पाठक को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेज आज ईडी ऑफिस तलब किया है. अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के साथ ही दुर्गेश पाठक का नाम भी शराब नीति घोटाला मामले में सामने आ रहा है. केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार से ईडी हेडक्वार्टर में पूछताछ चल रही है. अब दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए समन भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और दुर्गेश पाठक से पहले भी पूछताछ कर चुकी है. अब ईडी ने दुर्गेश पाठक का मोबाइल जब्त कर लिया है. उनको समन भेज आज दोपहर 2 बजे ईडी ऑफिस में तलब किया गया है. जिसके बाद वह पेश होने के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे हैं.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बाद राम मंदिर जाएगा लालू यादव का परिवार! रोहिणी आचार्य बोलीं- ‘हम राम विरोधी नहीं’

गोवा चुनाव में पार्टी इंजार्च थे दुर्गेश पाठक 

बता दें कि AAP के सीनियर नेता दुर्गेश पाठक गोवा चुनाव में पार्टी के इंचार्ज थे. फिलहाल वह दिल्ली के राजिंदर नगर से विधायक हैं. बिभव कुमार के बाद ईडी दुर्गेश पाठक से भी पूछताछ करना चाहती है. वह पार्टी के पुराने नेता है और शुरुआत से ही AAP से जुड़े हुए हैं. वहीं आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुर्गेश पाठक की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी. आतिशी ने खुद की गिरफ्तारी की आशंका भी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि सौरभ भारद्वाज, दर्गेश पाठक, राघव चड्ढा के साथ उनको भी गिरफ्तार किया जा सकता है. मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के बाद अब दुर्गेश पाठक पर भी ईडी का शिकंजा कसता नजर आ रहा है.

अब तक इन नेताओं को तलब कर चुकी है ईडी

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मामले में ईडी अब तक आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को समन भेज चुकी है. इस मामले सबसे पहले दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ ईडी ने एक्शन लिया था. इसके बाद पार्टी नेता और राज्यसा सांसद संजय सिंह को ईडी ने करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद उनके आवास से गिरफ्तार किया था. हालांकि,हाल ही में संजय सिंह जेल से रिहा हो चुके हैं. वहीं 21 मार्च के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 7 समन भेजा था, लेकिन हर बार वह पेश होने से मना कर दे रहे थे.

इसके अलावा ईडी ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को भी समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद वह ईडी के सामने पेश हुए थे.

ज़रूर पढ़ें