INDI Alliance Mega Rally: 31 मार्च को दिल्ली में इंडी गठबंधन के दलों का महा जुटान, राहुल गांधी समेत ये नेता होंगे शामिल

INDI Alliance Mega Rally: AAP इस महारैली की तैयारी में जुट गई है. पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता जनसमर्थन जुटाने के लिए घर-घर जा रहे हैं.

INDI Alliance Mega Rally

31 मार्च को दिल्ली में दिखेगी विपक्षी एकजुटता

INDI Alliance Mega Rally: कुछ दिनों पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले पर विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस समेत कई दल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. अब विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों के ‘दुरुपयोग’ के विरोध में विपक्षी दलों के ‘INDI’ गठबंधन की ओर से 31 मार्च को दिल्ली में महारैली का आयोजन किया जाएगा. इस महा रैली का स्लोगन ‘तानाशाही हटाओ लोकतंत्र बचाओ’ रखा गया है.

महारैली की तैयारी में जुटी AAP

वहीं AAP इस महारैली की तैयारी में जुट गई है. पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता जनसमर्थन जुटाने के लिए घर-घर जा रहे हैं. इस महारैली में विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इस रैली में ‘INDI’ गठबंधन का ही बैनर भी लगाया जाएगा. प्रशासन की ओर से दिल्ली के राम लीला मैदान में होने वाली महारैली के आयोजन को भी अनुमति मिल गई है. दिल्ली पुलिस की ओर से इस महारैली को लेकर एनओसी भी जारी कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने 20 हजार लोगों के जुटने की अनुमति दी है. सुबह 9:30 बजे से लेकर 2 बजे तक चलेगी.

यह भी पढ़ें: क्या मंडी से कंगना के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा है कोई उम्मीदवार?

TMC के सांसद भी हो सकते हैं शामिल

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांग्रेस से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी भी शामिल होंगे. रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं. वहीं बिहार से RJD नेता तेजस्वी यादव भी मंच पर साथ आ सकते हैं. झारखंड के सीएम चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, शरद पवार भी इस रैली में शिरकत कर सकते हैं. वहीं सीट शेयरिंग के मुद्दे पर दूरी बनाने वाली टीएमसी भी अपने सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भेज सकती है. उद्धव ठाकरे और महबूबा मुफ्ती के भी इस रैली में आने की उम्मीद जताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें