क्या मंडी से कंगना के खिलाफ कांग्रेस को नहीं मिल रहा है कोई उम्मीदवार?

अब 5 और 6 अप्रैल को नई दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम तय करने को लेकर मंथन होगा. उधर, सरकार और संगठन में नियुक्तियों से पहले समन्वय समिति को नाम भेजकर मंजूरी लेने पर भी सहमति बनी है.

Kangana Ranaut

कंगना रनौत(फोटो - सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर चल रही राजनीतिक अटकलों और भाजपा की कंगना रनौत से मुकाबला होने की संभावना पर प्रतिक्रिया दी है. हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री रहे दिवंगत वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के मंडी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. जब उनसे मंडी लोकसभा सीट पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ने के बारे में उनके रुख के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैंने आलाकमान को अपनी बात बता दिया है. अब उनको फैसला करना है. मैं मंडी से चुनाव नहीं लड़ूगी.

उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव नहीं लड़ने को लेकर अपनी मजबूरियां और कारण बता दिए हैं. प्रदेश में उपचुनाव भी जरूरी हैं. इसलिए मैंने एक जिम्मेदारी देने को कहा था. कई समस्याओं को मैंने उठाया है, कुछ फैसले हो गए हैं. कुछ शेष हैं. मुझे आश्वासन मिला है कि सभी बातें पूरी होंगी. सरकार और संगठन चुनाव में एकजुट होकर उतरेंगे. अब सवाल ये उठ रहा है कि मंडी से कांग्रेस का अब उम्मीदवार कौन होगा? क्या मंडी से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को कोई उम्मीदवार नहीं मिल रहा है?

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: 7 फीट लंबी कब्र में दफन होगा माफिया मुख्तार अंसारी, गाजीपुर में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

पार्टी बैठक में दूर किए गए गिले शिकवे

दरअसल, पार्टी बैठक में सरकार और संगठन के गिले-शिकवे दूर किए गए. संभावित प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की गई. पार्टी नेताओं ने हमीरपुर संसदीय सीट से चौंकाने वाला प्रत्याशी तय करने के संकेत दिए हैं. अब 5 और 6 अप्रैल को नई दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम तय करने को लेकर मंथन होगा. उधर, सरकार और संगठन में नियुक्तियों से पहले समन्वय समिति को नाम भेजकर मंजूरी लेने पर भी सहमति बनी है. हालांकि, मंडी से उम्मीदवारी को लेकर बात हुई तो किसी ने भी हामी नहीं भरी. कहा जा रहा है कि हिमाचल कांग्रेस के कोई भी नेता मंडी से चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है.

हालांकि बैठक में बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, प्रतिभा सिंह, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कैबिनेट मंत्री धनीराम शांडिल,पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर और रामलाल ठाकुर मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक, कोई भी नेता कंगना के खिलाफ मंडी से चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. मंडी से कंगना को टिकट देकर नया गेम खेल दिया है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस का कोई भी उम्मीदवार अब कंगना के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. हालांकि, हिमाचल के सीएम सुक्खू ने कहा कि मंडी से कोई भी उम्मीदवार क्यों न हो लेकिन हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.

ज़रूर पढ़ें