INDI Alliance Rally: विपक्षी एकता की मेगा रैली में दिखी दरार! अरविंद केजरीवाल का पोस्टर हटा तब मंच पर पहुंचे कांग्रेस के नेता

INDI Alliance Rally: मेगा रैली के दौरान एक खास बात देखने को मिली. कार्यक्रम शुरू होने से पहले अरविंद केजरीवाल की पोडियम के नीचे लगी फोटो को बाद रैली शुरू होते ही हटा दिया गया.

INDI Alliance Rally, अरविंद केजरीवाल का पोस्टर हटा, Arvind Kejriwal poster removed

अरविंद केजरीवाल का पोस्टर हटा

INDI Alliance Rally: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी उबाल पर है. आगामी आम चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने गिरफ्तार कर लिया. इसे लेकर विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन में शामिल AAP और कांग्रेस समेत अन्य दल केंद्र सरकार पर चौतरफा हमलावर हैं. इसी क्रम में दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘INDI’ गठबंधन की ओर से 31 मार्च को दिल्ली में महारैली का आयोजन किया गया. मेगा रैली के दौरान एक खास बात देखने को मिली. कार्यक्रम शुरू होने से पहले अरविंद केजरीवाल की पोडियम के नीचे लगी फोटो को बाद में हटा दिया गया.

जेल की सलाखों वाली फोटो लगी थी

दरअसल ‘INDI’ गठबंधन की मेगा रैली के शुरू होने से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फोटो लगाया गया था. यह फोटो पोडियम के ठीक नीचे लगाया गया था. फोटो में अरविंद केजरीवाल को जेल की सलाखों के पीछे दिखाया गया था. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि विरोध के बाद ही पोस्टर को हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें:INDI Alliance Rally: ‘केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रो रहा भ्रष्टाचारियों का गिरोह’, इंडी गठबंधन की महारैली पर बोले मनोज तिवारी

क्यों हटाई गई अरविंद केजरीवाल की फोटो?

हालांकि इस अरविंद केजरीवाल की यह फोटो क्यों हटाई गई, यह इस बात की जानकारी सामने नहीं आई. इस दौरान एक बात तो साफ थी कि ‘INDI’ गठबंधन में शामिल नेता मंच पर पहुंच गए, लेकिन अन्य दलों की नेताओं की तुलना में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व मंच पर बहुत देर से पहुंचा. इस बीच से पोडियम के नीचे से पोस्टर भी हट चुका था.

AAP नेताओं का कहना था कि रैली गिरफ्तारी पर केंद्रित

बताते चलें कि जहां एक ओर आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना था कि यह रैली अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केंद्रित होगी, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने साफ कर दिया था कि मेगा रैली यह किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित रैली नहीं होगी. शनिवार को ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस बात की जानकारी दे दी थी.

यह भी पढ़ें: INDI Alliance Rally: ‘पिंजरे में तो शेर ही कैद होते हैं, हम BJP से नहीं डरने वाले’, इंडी गठबंधन की महारैली में बोले तेजस्वी यादव

व्यक्ति विशेष पर केंद्रित रैली नहीं- जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि यह किसी व्यक्ति विशेष पर केंद्रित रैली नहीं है और इसीलिए इसे ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली कहा जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि यह किसी एक पार्टी की रैली नहीं है, इसमें करीब 27 से 28 दल शामिल हैं. ‘INDIA’ ब्लॉक के सभी घटक दल इस रैली में हिस्सा लेंगे.

ज़रूर पढ़ें