शराब घोटाले के समय का केजरीवाल का फोन गायब, पूछताछ में बोले CM- पता नहीं कहां गया

कुछ समय पहले केजरीवाल की पत्नी सुनीता दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने ईडी दफ्तर पहुंची थीं. इससे पहले आज केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से ही पहला निर्देश जारी किया.

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind Kejriwal: शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ED की रिमांड पर हैं. उनसे जांच एजेंसी शिफ्ट में पूछताछ कर रही है. इस बीच सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वह फोन कथित तौर पर गायब है जिसका इस्तेमाल वह दिल्ली की शराब नीति बनाते समय कर रहे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल से उस फोन के बारे में पूछा तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि फोन फिलहाल कहां है. रविवार को जांच अधिकारियों ने केजरीवाल से करीब चार घंटे तक पूछताछ की. जांच एजेंसी ने आज जेल में समीर महेंद्रू नाम के शख्स का बयान दर्ज किया है. मंगलवार को केजरीवाल से मनीष सिसौदिया के सचिव रहे सी अरविंद के सामने पूछताछ हो सकती है.

केजरीवाल से मिलने ईडी दफ्तर पहुंची थी पत्नी सुनीता

कुछ समय पहले केजरीवाल की पत्नी सुनीता दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने ईडी दफ्तर पहुंची थीं. इससे पहले आज केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से ही पहला निर्देश जारी किया. उन्होंने जल मंत्री आतिशी को शहर के कुछ क्षेत्रों में पानी और सीवर से संबंधित समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया. आतिशी ने कहा कि शनिवार देर रात मिले निर्देशों से उनकी आंखों में आंसू आ गए और केजरीवाल ने अपनी दुर्दशा के बावजूद दिल्ली के लोगों के लिए चिंता दिखाई.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के जेल जाने से AAP को फायदा या नुकसान? समझिए पूरा सियासी समीकरण

जेल से केजरीवाल ने दिया निर्देश

आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आने वाले गर्मियों के महीनों से पहले उन क्षेत्रों में पर्याप्त पानी के टैंकर तैनात करने का भी निर्देश दिया जहां पानी की कमी है. मंत्री ने कहा कि केजरीवाल ने इस संबंध में मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों को निर्देश जारी करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना की मदद लेने का भी सुझाव दिया और उम्मीद है कि वह पूरी मदद करेंगे. वहीं, I.N.D.I.A ब्लॉक ने रविवार को घोषणा की कि वे 31 मार्च को केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ एक मेगा रैली आयोजित करेंगे.

बताते चलें कि 21 मार्च को शराब घोटाला मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसी मामले में उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया और पार्टी सहयोगी संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया था.

ज़रूर पढ़ें