Rajkumar Anand Resignation: तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल… सीएम की गैर-मौजूदगी में अब इस मंत्री ने दिया इस्‍तीफा, लगाए गंभीर आरोप

Rajkumar Anand : पिछले साल 1 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग(ED) से जुड़े मामले में राजकुमार आनंद के 9 ठिकानों पर छापा मारा था.
Raaj Kumar Anand, Raaj Kumar Anand Resignation, Rajkumar Anand

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद

Rajkumar Anand Resignation: दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सियासी समीकरण बदलते हुए दिख रहे हैं. इस बीच पार्टी के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. जहां एक ओर आम आदमी पार्टी के मुखिया जेल में बंद हैं, वहीं दूसरी ओर उनकी गैर-मौजूदगी केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पार्टी और नेताओं पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. बता दें कि पिछले साल 1 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में राजकुमार आनंद के 9 ठिकानों पर छापा मारा था.

‘पार्टी का जन्‍म भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हुआ था’

इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के पटेल नगर से विधायक और समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि पार्टी भ्रष्टाचार में डूब गई है, अब मैं इस पार्टी में नहीं रह सकता. मैं राजनीति मे जो भी बना बाबा साहेब की वजह से बनी है जो पार्टी दलितों के प्रतिनिधित्व से पीछे हटती है मै वहां नहीं रह सकता. पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में दलित विधायकों पार्षदों का सम्मान नहीं, दलितों को अग्रणी पदों नहीं दिया जाता, अगर दलितों के लिए ही काम नहीं कर पाया तो फिर पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है. उन्‍होंने कहा कि पार्टी का जन्‍म भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हुआ था. पार्टी पर लग रहे आरोपों से आहत होकर इस्‍तीफा दे रहा हूं.

यह भी पढ़ें: Sunita Kejriwal: दिल्ली में बदले सियासी समीकरण, सुनीता केजरीवाल को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! सौरभ भारद्वाज के इस दावे से बढ़ी हलचल

जाटव समुदाय के बड़े नेता हैं राजकुमार आनंद

बताते चलें कि राजकुमार आनंद जाटव समुदाय के बड़े नेता हैं. साल 2020 में हुए दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के दौरान उन्‍हें 61 प्रतिशत वोट मिले थे. राजकुमार की पत्नी वीणा आनंद भी साल 2013 से विधायक हैं. केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की जगह राजकुमार आनंद को मंत्रालय में शामिल किया गया था. बता दें कि बौद्ध सम्मेलन के एक कार्यक्रम में हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी का मामला सामने आया था. वहां राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद थे, जिसके बाद काफी बवाल मचा, और राजेंद्र गौतम को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था. ऐसे में अब दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे अरविंद केजरीवाल को पिछले 24 घंटे में तीन बड़े झटके लग चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें