Elvish Yadav की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, जल्द होगी पूछताछ

Elvish Yadav News: ईडी ने सांप के जहर मामले में एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

Elvish Yadav की बढ़ी मुश्किलें

Elvish Yadav News: बिग बॉस ओटीटी-2 विजेता एल्विश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सांप के जहर मामले में जमानत पर रिहा एल्विश अब केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के रडार पर आ गए हैं. उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने सांप के जहर मामले में एल्विश यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ नोएडा पुलिस द्वारा दायर प्राथमिकी और चार्जशीट के आधार पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत कार्रवाई की है. एजेंसी दिल्ली-एनसीआर में बड़े होटलों, फार्महाउसों व रिसॉर्ट्स सहित विभिन्न स्थानों पर सांप के जहर की आपूर्ति से जुड़े कथित वित्तीय लेनदेन की जांच करेगी. बताया जा रहा है कि जल्द ही ईडी एल्विश यादव से पूछताछ कर सकती है.

ये भी पढ़ेंः निज्जर की हत्या का आरोप, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा नाम… कनाडा में गिरफ्तार तीनों भारतीय आरोपियों की कुंडली

गौरतलब है कि नवंबर 2023 में नोएडा पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके कब्जे से कई सांप और 20ml सांप का जहर बरामद हुआ था. आरोपियों ने यूट्यूबर एल्विश यादव से जुड़े होने की बात कबूली थी. वहीं, बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल्स फॉर एनिमल्स ने नोएडा पुलिस को एल्विश के खिलाफ शिकायत की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि एल्विश जिंदा सांपों के साथ रेव पार्टियां करता है. इसमें सांपों के जहर का इस्तेमाल किया जाता है. इसी मामले में पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं.

लाखों में हैं फॉलोअर्स

एल्विश यादव की सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 16.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं, उनके यूट्यूब चैनल ‘Elvish Yadav Vlogs’ पर 8 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा, एल्विश के फेसबुक और एक्स पर भी लाखों फॉलोअर्स हैं.

ज़रूर पढ़ें