Jammu-Kashmir: शिवखोड़ी गुफा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 10 लोगों की हुई मौत

Terrorist Attack In J&K: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी गुफा तीर्थ स्थल पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी की.
Terrorist Attack in jammu and Kashmir

श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला

Terrorist Attack In J&K: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी गुफा तीर्थ स्थल पर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोलीबारी की. पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. लोगों के हताहत होने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध आतंकवादियों के गोलीबारी में 10 लोग मारे गए है. यह आतंकवादियों का वहीं समूह है जो राजौरी,पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी. बस शिवखोड़ी गुफा से कटरा लौट रही थी तभी आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी.

ये भी पढ़ें- Oath Ceremony: राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा… जानें PM Modi की कैबिनेट में किन-किन सांसदों ने ली मंत्री पद की शपथ

मौके पर पहुंची पुलिस टीम

सूत्रों के मुताबिक, यह आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है. हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई है. मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका है.

“गोलीबारी के कारण बस ड्राइवर ने खोया संतुलन”

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि गोलीबारी के कारण चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. उन्होंने कहा कि यात्री गैर-स्थानीय थे और उनकी पहचान की अभी पुष्टि नहीं हुई है. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि आतंकवादियों ने शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस से संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई.

घटना में 33 लोग घायल

पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि घटना में 33 लोग घायल हो गए. बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों की पहचान अभी तक पुष्टि नहीं की गई है, वे स्थानीय नहीं हैं. शिव खोरी मंदिर को सुरक्षित कर लिया गया है और क्षेत्र पर नियंत्रण कर लिया गया है. ”

सूत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि आतंकवादी राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपे हुए हैं. हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीमें मौके पर पहुंचीं. सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर जांच शुरू कर दी है.

ज़रूर पढ़ें