Amritpal Singh News: अमृतपाल सिंह की मां और चाचा के साथ तीन अन्य गिरफ्तार, पंजाब पुलिस का एक्शन, जानें पूरा मामला

Amritpal Singh News: पंजाब पुलिस द्वारा अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है.
Amritpal Singh

अमृतपाल सिंह (सोशल मीडिया)

Amritpal Singh News: खालिस्तानी समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की मां और चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है. पंजाब पुलिस ने मां और चाचा के साथ तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में पंजाब पुलिस द्वारा जानकारी दी गई है. इन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इन्हें रविवार को गिरफ्तार किया गया है.

अमृतसर के डीसीपी विजय सिंह ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें अब न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. एहतियात के तौर पर पुलिस ने यह एक्शन लिया है. अमृतपाल सिंह के चाचा सुखचैन सिंह और तीन अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरअसल, अमृतपाल की मां को ऐसे वक्त में गिरफ्तार किया गया है जब वह ‘चेतना मार्च’ निकालने की तैयारी कर रही थीं और यह मार्च सोमवार को होने वाला था. वहीं अमृतपाल सिंह और उसके नौ साथी अभी असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं. उन सभी को पंजाब की जेल में ट्रांसफर करने की मांग हो रही है.

22 फरवरी से जारी थी भूख हड़ताल

इसी मांग के समर्थन में आठ अप्रैल को बठिंडा के तख्त दमदमा साहिब से मार्च निकालने की तैयारी चल रही थी. बलविंदर कौर और बाकी कैदियों के परिजन अपनी इसी मांग के समर्थन में 22 फरवरी से अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के पास भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे. अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों ने बीते साल 23 फरवरी को पंजाब के अजनाला पुलिस थाने पर हमला कर दिया था.

ये भी पढ़ें: “बीजेपी 17 अप्रैल को दंगे कराएगी”, बंगाल में NIA पर हमले के बाद Mamata Banerjee ने चेताया

अमृतपाल सिंह के साथ उसके 9 साथी दलजीत सिंह कलसी, पप्पलप्रीत सिंह, कुलवंत सिंह धालीवाल, वरिंदर सिंह जोहाल, गुरमीत सिंह बुक्कांवाला, हरजीत सिंह, भगवंत सिंह, बसंत सिंह और गुरिंदरपाल सिंह औजला लगभग एक साल से जेल में बंद गए हैं. इन सभी को पिछले साल एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया था.

ज़रूर पढ़ें