“बीजेपी 17 अप्रैल को दंगे कराएगी”, बंगाल में NIA पर हमले के बाद Mamata Banerjee ने चेताया

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि किसी भी उकसावे में न आइये. बीजेपी राज्य में 17 अप्रैल को रामनवमी पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काएगी.
Mamata Banerjee

सीएम ममता बनर्जी (फोटो- सोशल मीडिया)

Mamata Banerjee On BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को बंगाल के लोगों को आगाह किया कि भाजपा राज्य में दंगे कराकर हंगामा मचाएगी. पुरुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ने कहा, “रैलियां और बैठकें करें लेकिन दंगा न करें. ये बीजेपी ही दंगा करेंगे. 19 अप्रैल को वोटिंग है और ये 17 अप्रैल को दंगा करेंगे. भगवान राम आपको दंगा करने के लिए नहीं कहते हैं लेकिन ये लोग दंगा करेंगे और दंगा करके एनआईए को राज्य में प्रवेश कराएंगे.

17 अप्रैल को दंगे भड़काएगी बीजेपी: सीएम ममता

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि किसी भी उकसावे में न आइये. बीजेपी राज्य में 17 अप्रैल को रामनवमी पर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काएगी. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र ने टीएमसी के नेताओं की ओर से कथित अनियमितताओं का पता लगाने के लिए राज्य में 136 टीमें भेजी हैं. ममता बनर्जी ने कहा, “आपसे एक बात कहूंगी, रैलियां आयोजित करें, लेकिन दंगे नहीं कराएं. 19 अप्रैल को मतदान होगा और वे 17 अप्रैल को दंगे करेंगे. भगवान राम ने आपको दंगे भड़काने के लिए नहीं कहा है, लेकिन वे ऐसा करेंगे और फिर एनआईए को लाएंगे.

सीएम ममता ने NIA पर उठाए सवाल

सीएम ममता का यह बयान पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पर हमले के कुछ दिनों बाद आया है. जब अधिकारी तृणमूल कांग्रेस नेता के घर पर 2022 विस्फोट मामले की जांच के लिए वहां पहुंचे थे. इस घटना को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि एनआईए बीजेपी के लिए काम कर रही है.उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी उस स्थान पर आता तो होता. वे चुनाव से ठीक पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? बीजेपी क्या सोचती है कि वो हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेगी? एनआईए को क्या अधिकार है? ये सब बीजेपी को समर्थन देने के लिए कर रहे हैं. हम पूरी दुनिया से भाजपा की गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं. ”

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने छुए पीएम मोदी के पैर तो Tejashwi Yadav ने साधा निशाना, बोले- CM हमारे अभिभावक, बुरा लगा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए टीम की गाड़ी पर ईंटें फेंकी गईं. घटना सुबह करीब 5.30 बजे हुई जब स्थानीय लोगों ने वाहन को घेर लिया और उस पर पथराव किया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने कहा है कि उसका एक अधिकारी भी घायल हुआ है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने आज सुबह मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया और वे कोलकाता वापस जा रहे थे, तभी वाहन पर हमला हुआ. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

ज़रूर पढ़ें