अब इस मामले में ED के सामने पेश नहीं होंगे Arvind Kejriwal, AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना, समन को बताया गैरकानूनी

Arvind Kejriwal: दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समन को ठुकरा दिया है. इस बार भी वह पूछताछ में शामिल नहीं होंगे.
Delhi Chief Minister

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समन को ठुकरा दिया है. इस बार भी वह पूछताछ में शामिल नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे. इतना ही नहीं, आप ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताया है. बता दें कि यह दूसरा मामला है, जिसमें ‘आप’ पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है. इससे पहले दिल्ली शराब घोटाला केस में भी ईडी अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है.

जांच एजेंसी ने दावा किया है कि वर्ष 2021-22 की आबकारी नीति से कमाए पैसों का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए किया था. दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में मनीष सीसोदिया, संजय सिंह जेल में बंद हैं. बता दें कि ईडी ने रविवार को दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: रामदास आठवले ने महाराष्ट्र में की दो सीटों की मांग, बोले- नहीं मिली तो NDA…

ईडी अधिकारियों को सामने होना था पेश 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल को आज सोमवाल को ईडी ने पेश होने के लिए ऑफिस  बुलाया था. हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे सीएम केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने की ‘बैकअप’ योजना करार दिया है. समन के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को आज सोमवार को दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया था. मगर अब आम आदमी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि अरविंद केजरीवाल पेश नहीं होंगे.

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ यह दूसरा मामला

गौरतलब है की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ यह मनी लॉन्ड्रिंग का दूसरा मामला है, जिसमें उन्हें  बुलाया गया है. इससे पहले, आम आदमी पार्टी के संयोजक को कथित दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किए गए हैं. इस मामले में अब तक उन्होंने आठ समन को गैरकानूनी बताते हुए एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं. दिल्ली जल बोर्ड वाले मामले को मिला दिया जाए तो अब तक अरविंद केजरीवाल को ईडी 10 समन भेज चुकी है.

ज़रूर पढ़ें