Vistaar NEWS

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का सीएम ममता बनर्जी को पत्र, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर रखी ये डिमांड

Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो- सोशल मीडिया)

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बाधाएं डालने का आरोप लगाया है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच जमकर सियासत हो रही है. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ममता बनर्जी को पत्र लिखा है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. अपने पत्र में खड़गे ने पश्चिम बंगाल से गुजरने वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के लिए उचित अधिकारियों को निर्देश जारी करने को कहा है.

दरअसल, इससे पहले पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य सरकार पर एक साजिश करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि एक फरवरी को मुर्शिदाबाद के स्टेडियम में पार्टी नेता राहुल गांधी की सभा की अनुमति नहीं दी है.

यात्रा में बाधा का आरोप

जबकि इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को कूचबिहार में प्रवेश करने के बाद से पश्चिम बंगाल में न्याय यात्रा रैली में प्रशासनिक बाधाओं की बात कही थी. कांग्रेस का आरोप था कि राहुल गांधी के स्वागत के लिए तैयार किए गए मंच को पुलिस ने तोड़कर एक जगह पर खड़ा कर दिया था.

ये भी पढ़ें: Bihar News: BJP सांसद संग शिव मंदिर में नजर आए सीएम नीतीश कुमार, नरम दिखे दोनों के तेवर

उनका कहना था कि सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने सार्वजनिक रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यहां 28 जनवरी को शहर में राहुल गांधी एक सार्वजनिक रैली करने वाले थे. लेकिन अनुमति नहीं मिलने के बाद वहां से रूट को बदला गया.

रूट में बाधा डालने के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अधिकारियों से आग्रह के बाद भई शहर में यात्रा के कार्यक्रम को बदलना पड़ा है. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण चल रहा है. अभी ये यात्रा पश्चिम बंगाल में चल रही है.

Exit mobile version