Bihar News: बिहार के सुपौल में पुल का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा, कई लोगों के मौत, करीब 30 मजदूर मलबे में दबे

Bihar News: बिहार के सुपौल में पुल का स्लैब गिरने के बाद इसका निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारी घटना स्थल से फरार हो गए हैं.

Bihar News

निर्माणाधीन पुल गिरा (सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के सुपौल में निर्माणाधीन पुल का स्लैब गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं पुल का स्लैब गिरने से मलबे में करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. सुपौल के भेजा-बकौर के बीच मरीचा के पास यह हादसा हुआ है. जहां एक पुल का निर्माण चल रहा था.

सुपौल में शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे एक निर्माणाधीन पुल गिरने से करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. हालांकि खबर लिखे जाने तक उनकी संख्या की पुष्टि नहीं हो पाई है. इस घटना के बाद तुरंत आसपास के लोग वहां जुट गए. निर्माणाधीन पुल के पीलर नंबर 152, 153 और 154 के बीच का गार्डर गिरा है. बताया जाता है कि इस पुल का निर्माण 1200 करोड़ रुपए की लागत से हो रही है.

जो पुल हादसा हुआ है, वह सुपौल के बकोर में बना हुआ था. वहीं इस हादसे के बाद कंपनी कई बड़े अधिकारी और मैनेजर फरार हो गए हैं. इस वक्त पुल के निर्माण का ठेका ट्रांस रेल कंपनी के पास है. भारत माला प्रोजेक्ट के तहत 10.5 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण चल रहा है.

छह लोग घायल- एसपी

इस पुल का निर्माण सुपौल से मधुबनी जाने के लिए बकोर में हो रहा था. इस पुल हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है. घटना स्थल पर कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए सुपौल एसपी ने कहा, ‘इस घटना में छह लोग घायल हैं.’

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल से आज फिर होगी पूछताछ, PMLA कोर्ट में पेशी, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP का प्रदर्शन

इस घटना के कुछ देर बाद ही लोगों ने वहां पर हंगामा शुरू कर दिया है. लोगों का आरोप है कि जिस पुल का निर्माण हो रहा था उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं है. यहां मजदूरों की सेफ्टी के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किया गया है. लोगों का आरोप है कि गार्डर के नीचे करीब 30 मजदूर दबे हुए हैं. कई लोगों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया गया है.

ज़रूर पढ़ें