Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल से आज फिर होगी पूछताछ, PMLA कोर्ट में पेशी, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP का प्रदर्शन

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल से थोड़ी देर में ईडी पूछताछ करेगी, इसके बाद उन्हें दोपहर करीब एक बजे PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Defamation Case On Arvind Kejriwal, CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की रात को ई़डी ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्यमंत्री से ईडी के अधिकारियों ने पहले करीब तीन घंटे तक पूछताछ की उसके बाद उन्हें दिल्ली के आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. अब शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे जांच एजेंसी मुख्यमंत्री से पूछताछ करेगी, उसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

आबकारी नीति मामले में दिल्ली के सीएम को सुबह पूछताछ के बाद दोपहर में दिल्ली के राउज एवेन्यू के PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के सीएम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. गुरुवार की रात को तुरंत सुनने से मना किया था. इससे पहले हाईकोर्ट ने गुरुवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी के एक्शन से राहत देने से इनकार कर दिया था.

AAP का प्रदर्शन

गुरुवार की रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ईडी के एक अतिरिक्त निदेशक के अलावा 10 सदस्यीय ईडी की टीम उनसे आवास पर पूछताछ करने पहुंची थी. वहीं सीएम को गिरफ्तार किए जाने के बाद शुक्रवार को सुबह करीब 10 बजे से आम आदमी पार्टी बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके अलावा पार्टी कई अन्य राज्यों में भी प्रदर्शन करेगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: क्या है वो शराब घोटाला? जिसमें ED ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार, जांच एजेंसी के 9 समन को बता चुके थे अवैध

सूत्रों की मानें तो ईडी ने पूछताछ के लिए सवालों की एक लंबी लिस्ट बनाई है. सवालों की यह लिस्ट अब तक जांच एजेंसी को इस मामले में मिली जानकारी और गिरफ्तार किए गए अन्य नेताओं से पूछताछ के आधार पर तैयार की गई है. पूछताछ के बाद कोर्ट से जांच एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी.

बता दें कि इस मामले में पहले ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, AAP के कम्यूनिकेशन विनय नायर को भी गिरफ्तार किया था. इसी मामले में बीते दिनों के. कविता को भी गिरफ्तार किया गया था. सूत्रों की मानें तो सीएम केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान कविता के ओर से आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ देने की बात कही है.

ज़रूर पढ़ें