Vistaar NEWS

“INDIA गठबंधन में रहते नीतीश तो बन सकते थे…”, सियासी सरगर्मियों के बीच अखिलेश यादव का बड़ा बयान

नीतीश और अखिलेश

नीतीश और अखिलेश

Bihar Politics: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल मचाते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार विपक्षी दल इंडिया गुट के साथ मजबूती से खड़े होते तो प्रधानमंत्री बन सकते थे. एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन में “किसी को भी प्रधानमंत्री पद ऑफर किया जा सकता है.” दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश एक और यू-टर्न की तैयारी में हैं. जेडीयू और बीजेपी नेताओं की बातचीत चल रही है. अटकलों के मुताबिक, जल्द ही नीतीश मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे.

BJP के साथ जाने की तैयारी में नीतीश!

बता दें कि अखिलेश यादव का बयान तब आया है जब अटकलें लगाई जा रही है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से भाजपा के साथ अपने संबंधों को पुनर्जीवित कर सकते हैं. सियासी जानकारों का कहना है कि इंडिया ब्लॉक के साथ नीतीश का समीकरण खराब हो गया है.सूत्रों के मुताबिक, नीतीश 28 जनवरी को बीजेपी के समर्थन से नौंवी बार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

अखिलेश यादव ने नीतीश के यू-टर्न वाली खबर पर निराशा व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि जदयू नेता इंडिया ब्लॉक में बने रहें. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पहल की और इंडिया गठबंधन बना. अखिलेश यादव ने कहा कि वह पीएम पद के लिए दावेदारी नहीं कर रहे हैं, बल्कि क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता देने की वकालत कर रहे हैं, जहां उनकी काफी ताकत है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: “शाम तक कन्फ्यूजन दूर करे JDU..”, RJD ने जोड़ा हाथ, राजभवन पहुंचे नीतीश

विपक्षी गठबंधन का बुरा हाल

बताते चलें कि बीते कुछ दिनों से विपक्षी गठबंधन का हाल बुरा है. अभी तक सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं कर सकने वाले इंडिया गठबंधन को बंगाल और पंजाब में बड़ा झटका लगा है. ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि बंगाल में वो सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगी. वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी घोषणा की है कि राज्य के सभी 13 लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. हम कांग्रेस के साथ नहीं जा रहे हैं. अब बिहार में भी इंडिया गठबंधन को झटका लगने ही वाला है. इंडी गठबंधन के अगुवा रहे नीतीश किसी भी पल एनडीए में शामिल हो सकते हैं. अटकलों का बाजार गर्म है.

 

 

Exit mobile version