Bihar Politics: “शाम तक कन्फ्यूजन दूर करे JDU…”, RJD ने जोड़ा हाथ, राजभवन पहुंचे नीतीश

पिछले दो दशकों में, नीतीश कुमार ने सीएम की कुर्सी बरकरार रखते हुए बार-बार भाजपा और राजद-कांग्रेस-वाम गठबंधन के बीच गठबंधन बदला है.
नीतीश कुमार

नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार में एक बार फिर राजनीतिक उथल-पुथल मच गई है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से बीजेपी के साथ सरकार बनाने वाले हैं. एक समय में ‘फिर कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे’ कहने वाले नीतीश कुमार एक बार फिर से बीजेपी से मिलने की जुगत में हैं. सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. वहीं, भाजपा नेता सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

शाम तक भ्रम दूर करें नीतीश: RJD

इस बीच आरजेडी ने सहयोगी नीतीश कुमार से उन खबरों के बारे में स्थिति स्पष्ट करने को कहा कि वह NDA में शामिल होने के लिए BJP के साथ बातचीत कर रहे हैं. राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को शाम तक ”भ्रम दूर” कर लेना चाहिए. इस बीच, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आवास पर राजद नेताओं की बातचीत चल रही है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश-BJP के बीच डील फिक्स! शपथ ग्रहण का डेट ‘फाइनल’, डिप्टी सीएम बन सकते हैं सुशील मोदी

राजभवन में विजय सिन्हा से नीतीश की बातचीत

वहीं नीतीश कुमार ने राजभवन में भाजपा विधायक और विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा से बातचीत की है. कहा जा रहा है कि नीतीश कल बिहार के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बताते चलें कि पिछले दो दशकों में, नीतीश कुमार ने सीएम की कुर्सी बरकरार रखते हुए बार-बार भाजपा और राजद-कांग्रेस-वाम गठबंधन के बीच गठबंधन बदला है.

राजनीति में दरवाजे स्थायी तौर पर बंद नहीं होते- सुशील मोदी

नीतीश के पाला बदलने की खबर के बीच सुशील मोदी ने कहा, ”जहां तक नीतीश कुमार या जदयू का सवाल है, राजनीति में दरवाजे कभी भी स्थायी तौर पर बंद नहीं होते हैं. समय आने पर बंद दरवाजे खुलते हैं लेकिन दरवाजे खुलेंगे या नहीं, यह हमारे केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है.”

ज़रूर पढ़ें