BJP Candidate List: वरुण गांधी समेत यूपी के दो केंद्रीय मंत्रियों का कटा पत्ता, कई नए चेहरों के साथ योगी के मंत्री को मिला मौका

BJP Candidate List: बीजेपी ने रविवार को अपने 111 प्रत्याशियों के लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें यूपी के 13 उम्मीदवारों के नाम हैं.

BJP Candidate Ticket

बीजेपी ने इनका काटा टिकट

BJP Candidate List: बीजेपी ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपने 13 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. इस बार बीजेपी ने कई पुराने चेहरों की जगह नए चेहरों को मौका दिया है. हालांकि पहली लिस्ट में पार्टी ने किसी मौजूदा सांसद का टिकट नहीं काटा था.

बीजेपी ने इस लिस्ट में गाजियाबाद से सांसद और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का टिकट काट दिया है. उनकी जगह अतुल गर्ग को पार्टी ने चेहरा बनाया है. इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य की जगह बदायूं सीट से बीजेपी ने दुर्गविजय शाक्य को अपना चेहरा बनाया है.

इसके अलावा बीजेपी ने पीलीभीत से वर्तमान सांसद और मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. उनकी जगह बीजेपी ने योगी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बरेली से आठ बार के सांसद और वर्तमान केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार की जगह बीजेपी ने छत्रपाल गंगवार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

सियासत में ‘भगवान राम’ की एंट्री

इस बार बीजेपी ने मेरठ सीट से रामानंद सागर में भगवान राम का रोल करने वाले अरुण गोयल को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं इस सीट पर जीत की हैट्रिक लगा चुके राजेंद्र अग्रवाल को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. गाजियाबाद लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी पर भाजपा नेता अतुल गर्ग ने कहा, ” मुझे आज बहुत सुखद आश्चर्य हो रहा है. अपने पूराने कार्यकर्ताओं को इतना सम्मान देना, ये भाजपा में ही संभव है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: जयपुर डायलॉग विवाद पड़ा भारी, सुनील शर्मा का जयपुर से कटा टिकट, कांग्रेस ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

बता दें कि बीजेपी ने जब अपनी पहली लिस्ट जारी की थी तो 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. उस वक्त पार्टी ने यूपी के 51 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. लेकिन अब इस बार बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें 13 यूपी के उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है.

ज़रूर पढ़ें