Lok Sabha Election: जयपुर डायलॉग विवाद पड़ा भारी, सुनील शर्मा का जयपुर से कटा टिकट, कांग्रेस ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: भाषण देने के वीडियो को लेकर ‘जयपुर डायलॉग्स’ के डायरेक्टर सुनील शर्मा सोशल मीडिया पर कांग्रेस समर्थकों के निशाने पर आ गए थे.

Lok Sabha Election 2024, Sunil Sharma

'जयपुर डायलॉग्स' के डायरेक्टर सुनील शर्मा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने पार्टी नेताओं के एक वर्ग की आपत्ति के बाद रविवार को जयपुर लोकसभा सीट से घोषित उम्मीदवार सुनील शर्मा को हटाकर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारने की घोषणा की. बता दें कि इससे पहले RSS और हिंदूवादी विचारधारा वाले ‘जयपुर डायलॉग्स’ के डायरेक्टर सुनील शर्मा सोशल मीडिया पर कांग्रेस समर्थकों के निशाने पर आ गए थे.

पार्टी के बाहर और अंदर षड्यंत्रकारी लोग-  शर्मा

मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर मेरी वजह से पार्टी को लगता है कि एक भी वोट का नुकसान हो रहा है तो मैं उम्मीदवारी से पीछे हटने के लिए तैयार हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपनी उम्मीदवारी छोड़ने की पेशकश करने के लिए पार्टी आलाकमान को पत्र भी लिखा था. साथ ही शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज पार्टी के बाहर और अंदर षड्यंत्रकारी लोग हैं और पार्टी को ऐसे लोगों से बचना चाहिए.

‘मैने कांग्रेस पार्टी से कभी लोकसभा का टिकट नहीं मांगा’

सुनील शर्मा ने कहा कि मैने कांग्रेस पार्टी से कभी लोकसभा का टिकट नहीं मांगा था. कांग्रेस पार्टी चाहती थी कि मैं लोकसभा चुनाव लडूं. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा और सुखजिंदर सिंह रंधावा सभी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से कहा कि आपको लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए. सुनील शर्मा ने यह स्पष्ट किया कि उनका ‘जयपुर डायलॉग’ आयोजित करने वाले संगठन से कोई संबंध नहीं है और उन्हें वहां समय-समय पर कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया जाता रहा है.

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: कौन हैं संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा? जिन्हें BJP ने बशीरहाट से दिया टिकट

भाषण देने का वीडियो सामने से हुई विवाद की शुरुआत

बता दें कि विवाद की शुरुआत सुनील शर्मा के ‘जयपुर डायलॉग्स’ फोरम के डायरेक्टर रहने और फोरम के मंच पर जाकर भाषण देने का वीडियो सामने आने से हुई थी. कई कांग्रेस समर्थकों ने उनके कई वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयरकर कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साध रहे थे. उन्हें हटाने के साथ ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने राजस्थान के दौसा लोकसभा सीट पर विधायक मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है

ज़रूर पढ़ें