Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें! अब सीबीआई भी मांग सकती है दिल्ली के सीएम की कस्टडी

CM Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

CM Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अभी मुख्यमंत्री को ईडी की कस्टडी में रखा गया है. 28 मार्च को उनकी ईडी की कस्टडी खत्म होगी. लेकिन इससे पहले सीबीआई उन्हें कस्टडी में लेने की तैयारी कर रही है. सूत्रों की मानें तो 27 मार्च को सीबीआई कोर्ट में उन्हें कस्टडी में लेने की मांग रख सकती है.

दरअसल, बीते 21 मार्च को ईडी ने सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. उन्हें अगले दिन ईडी ने कोर्ट में पेश किया था, जहां कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी के कस्टडी में भेज दिया गया था. उन्हें दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्डिंग केस में गिरफ्तार किया गया था.

AAP ने किया खंडन

जब मुख्यमंत्री को कोर्ट में पेश किया गया तो ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में हुए फायदे में से 45 करोड़ रूपए का इस्तेमाल गोवा चुनाव में किया था. हालांकि दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने इन तमाम आरोपों को खारिज कर दिया है. पार्टी के ओर से कहा गया है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और वह कोर्ट में लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कौन हैं मोहिबुल्लाह नदवी? रामपुर सीट पर सपा ने क्यों जताया भरोसा

वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. ईडी की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने केजरीवाल की याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिए तीन सप्ताह का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि उन्हें याचिका की प्रति कल ही मिली है.

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तार और ईडी की रिमांड को ‘अवैध’ बताने वाली याचिका पर न्यायाधिश स्वर्ण कांता शर्मा सुनवाई कर रहे हैं. याचिका में सीएम के रिहाई की मांग की गई है. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल के ओर से कोर्ट में वकील अभिषेक मनुसिंघवी पक्ष रख रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें