Delhi Fire Incident: पेंट फैक्ट्री में आग की घटना के सीएम केजरीवाल ने दिए जांच के निर्देश, पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान

Delhi Fire Incident: सीएम केजरीवाल ने घटना में मामुली चोट से घायल हुए लोगों के लिए 20 हजार रुपए देने की घोषणा की है.
Delhi Fire Incident

दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में आग की घटना पर सीएम केजरीवाल ने लिया संज्ञान

Delhi Fire Incident: गुरुवार, 15 फरवरी दिल्ली में बड़ा हादसा हो गया. दिल्ली की एक पेंट की फैक्ट्री में लगी आग में 11 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में अब तक चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर आग पर कई घंटों की भारी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया. दरअसल, गुरुवार की शाम को नरेला के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी. देखते-देखते आग इतनी भीषण हो गई कि इसका किसी को अंदाजा नहीं था. इसके बाद घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई. वहीं इस मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संज्ञान लिया है.

गंभीर रूप से घायलों के लिए 2 लाख का मुआवजा

पेंट की फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संज्ञान लिया. उन्होंने हादसे में मरने वालों और घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हादसे मे जिनकी लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. इस घटना में जिन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं उन्हें 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Sandeshkhali Incident: संदेशखाली जा रहे BJP डेलिगेशन को पुलिस ने रोका, केंद्रीय मंत्री ने सीएम ममता पर उठाए सवाल, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

आवसीय क्षेत्र में फैक्ट्री की होगी जांच

सीएम केजरीवाल ने घटना में मामुली चोट से घायल हुए लोगों के लिए 20 हजार रुपए देने की घोषणा की है. वहीं मुख्यमंत्री ने हादसे में जल गए मकानों और दुकानों के नुकसान का आंकलन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने आगे कहा कि आकलन के बाद सरकार पॉलिसी के मुताबिक मुआवजा देगी. दमकल विभाग की गाड़ियां देरी से आने की बात पर मुख्यमंत्री नाराज दिखे. उन्होंने सख्त अंदाज में कहा कि दमकल विभाग के देरी से आने पर मैं जांच के आदेश दूंगा. वहीं उन्होंने आवसीय क्षेत्र में फैक्ट्री कैसे चल रही थी, इसके भी जांच कराने के आदेश दिए है.

ज़रूर पढ़ें