‘मां के निधन पर भी मुझे नहीं मिली रिहाई’, इमरजेंसी के दौर को याद कर भावुक हुए Rajnath Singh

Rajnath Singh News: कांग्रेस की सरकार में लगाए गए इमरजेंसी के काले दौर का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह भावुक नजर आए. उन्होंने कहा कि उस दौरान का उनका निजी पारिवारिक अनुभव भी काफी बुरा रहा.
Rajnath Singh News, Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Rajnath Singh News: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे तानाशाही के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया.रक्षा मंत्री ने कहा कि, जिन लोगों ने इमरजेंसी लगाई, वह हमपर तानाशाही का आरोप लगाते हैं.

‘निजी पारिवारिक अनुभव भी काफी बुरा रहा’

कांग्रेस की सरकार में लगाए गए इमरजेंसी के काले दौर का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह भावुक भी नजर आए. उन्होंने कहा कि उस दौरान का उनका निजी पारिवारिक अनुभव भी काफी बुरा रहा. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए क्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं इमरजेंसी के दौरान जेल में था. मुझे आपातकाल का विरोध करने के चलते जेल में डाला गया. तब मेरी माता बीमार थी. उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था और 21 दिनों तक हॉस्पिटल में रही, लेकिन कई कोशिशों के बावजूद मैं उनको देखने भी नहीं जा पाया. मुझे पैरोल नहीं मिली.’

रिहाई की बात पर भावुक हुए राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि इसी बीच उनका निधन हो गया, लेकिन मुझे रिहाई भी नहीं मिल सकी. मैं तो मां के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाया था, ऐसा बताते हुए राजनाथ सिंह भावुक हो गए. और कहा कि हैरानी होती है कि यह लोग हम पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कई अन्य मुद्दों पर भी बात की.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 10 साल में 50 दिग्गज नेताओं ने छोड़ा कांग्रेस का ‘हाथ’, लिस्ट में 12 पूर्व सीएम भी शामिल

‘आतंकवाद पर भारत से मदद ले सकता है पाक’

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर भी बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मेरी यही अपेक्षा है कि यदि वह आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करेंगे तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा. रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को काबू करे. यदि पाकिस्तान को लगता है कि वह आतंकवाद पर काबू पाने में असमर्थ है तो, भारत से सहयोग ले सकते हैं.

हम अपनी जमीन कतई जाने नहीं देंगे- राजनाथ

उन्होंने कहा कि आतंकवाद को रोकने के लिए भारत पाकिस्तान का सहयोग करने के लिए तैयार है. वहीं उन्होंने कहा कि पीओके( PoK) हमारा था, है और रहेगा. चीन की बात करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सरकार रहते हुए कोई एक भी इंच की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है. हम अपनी जमीन कतई जाने नहीं देंगे.

ज़रूर पढ़ें