Delhi Liquor Scam Case: CBI का दावा- ‘शराब कारोबारी से मिले थे सीएम अरविंद केजरीवाल, इसके हैं पर्याप्त सबूत’

Delhi Liquor Scam Case: सीबीआई के वकील ने कहा है कि दक्षिण के एक ग्रुप के शराब कारोबारी ने सीएम अरविंद केजरीवाल से कारोबार के लिए मदद मांगी थी.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में अब सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. इस मामले में अब अरविंद केजरीवाल सीबीआई की रडार पर आ गए हैं. जब सीबीआई इस मामले में बीआरएस नेता के कविता की रिमांड लेने के लिए अदालत पहुंची थी तो उसने सीएम अरविंद केजरीवाल का भी नाम लिया है. जांच एजेंसी का दावा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत है.

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने अदालत के सामने दावा किया है कि उसके पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ व्हाट्सएप चैट और उनके सह सहयोगियों के बयान भी हैं. बीआरएस नेता के कविता को पहले ईडी और फिर सीबीआई की रिमांड मांगते हुए गिरफ्तार किया गया था. तब इस मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील के ओर से दलील देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम लिया गया था.

शराब कारोबारी से मिले थे सीएम

सीबीआई के वकील ने कहा, ‘दक्षिण के एक ग्रुप के शराब कारोबारी ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. उस कारोबारी ने अपने दिल्ली के कारोबार के लिए मदद मांगी थी. केजरीवाल के द्वारा उन्हें मदद का भरोसा दिया गया था. हमारे पास इसके पर्याप्त सबूत हैं. इसके लिए सबूत के तौर पर व्हाट्सएप चैट और संबंधित आरोपियों के बयान हैं.’

ये भी पढ़ें: “हिंदुस्तान की किसी भी पार्टी में दम नहीं है कि 370 को वापस ला सके”, PM Modi ने खुले मंच से दी विपक्ष को चुनौती

हालांकि सीबीआई के अलावा ईडी ने भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने का दावा किया है. सीबीआई का दावा है कि बाद में इससे के कविता का नाम हटा दिया गया था. इस दौरान उन्होंने शराब घोटाले का साजिशकर्ता बताने का दावा किया है. गौरतलब है कि बीते 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने उनके आवास से गिरफ्तार किया था. इसके बाद वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं.

लेकिन अब ईडी के बाद उन्हें सीबीआई भी अपने हिरासत में ले सकती है. सीबीआई के द्वारा उनके खिलाफ सबूत होने के दावे के बाद अब इसकी संभावना और बढ़ने लगी है. मुख्यमंत्री की जमानत पर 15 अप्रैल को सुनवाई होने वाली है. उस दिन सीबीआई उनकी रिमांड मांग सकती है.

ज़रूर पढ़ें