“हिंदुस्तान की किसी भी पार्टी में दम नहीं है कि 370 को वापस ला सके”, PM Modi ने खुले मंच से दी विपक्ष को चुनौती

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला.
Lok Sabha Election 2024

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनाव सभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमने 60 साल की समस्याओं का समाधान किया. हमारी सरकार ने चुनौतियों को चुनौती दी. मैंने कहा था भरोसा कीजिए मैं समस्याओं का समाधान करूंगा. हमने ऐसा करके दिखाया.

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “10 साल के अंदर-अंदर जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बदल चुका है. सड़क, बिजली, पानी, यात्रा-प्रवाह वो तो है, सबसे बड़ी बात है कि जम्मू-कश्मीर का मन बदला है… लोग कहेंगे मोदी जी, इतना कर लिया. आप चिंता मत कीजिए हम आपके साथ हैं… मेरे जम्मू-कश्मीर के बहनों और भाइयों, आपने पहले इतने बुरे दिन देखे हैं कि आपको ये सब विकास की तरह बहुत बड़ा लग रहा है.

ये भी पढ़ें- Rameshwaram Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में NIA को बड़ी सफलता, अब तक दो आतंकी गिरफ्तार

“देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है”

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने भर का नहीं है बल्कि ये देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है. सरकार जब मजबूत होती है तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है.  यहां जो पुराने लोग हैं उनको 10 साल पहले का मेरा भाषण याद होगा. यहीं मैंने आपसे कहा था कि आप मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं 60 वर्षों की समस्या का समाधान करके दिखाऊंगा. तब मैंने यहां माताओं-बहनों के सम्मान की गारंटी दी थी, गरीब को दो वक्त के खाने की चिंता ना करनी पड़े, इसकी गारंटी दी थी. आज जम्मू-कश्मीर के लाखों परिवारों के पास अगले पांच साल तक मुफ्त राशन की गारंटी है. ”

विपक्षी दलों पर पीएम मोदी का निशाना  

जम्मू-कश्मीर समेत देश के तमाम विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और बाकी सारे दल जम्मू-कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहते हैं. इन परिवारचलित पार्टीयों ने जम्मू-कश्मीर को जितना नुकसान किया है, उतना किसी और ने नहीं किया है. सत्ता के लिए इन्होंने जम्मू-कश्मीर में 370 की ऐसी दीवार बना दी थी कि जम्मू-कश्मीर के लोग बाहर नहीं झांक सकते थे और बाहर वाला जम्मू-कश्मीर की तरफ नहीं झांक सकता था. आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी. ना सिर्फ दीवार गिराई बल्कि उस मलबे को भी जमीन में मैंने गाड़ दिया है. मैं चुनौती देता हूं, हिंदुस्तान की कोई राजनीतिक पार्टी हिम्मत करके आ जाए, विशेषकर मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं कि वो घोषणा करे, वो 370 को वापस लाएंगे. ये देश उनका मुंह तक देखने को तैयार नहीं होगा.”

“राम मंदिर चुनाव का मुद्दा नहीं”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस और उनका पूरा तंत्र, अगर कभी मुंह से राम मंदिर भी निकल गया तो चिल्लाने लग जाती है, रात-दिन चिल्लाती है कि राम मंदिर भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा है. राम मंदिर ना कभी चुनाव का मुद्दा था, ना चुनाव का मुद्दा है और ना ही कभी चुनाव का मुद्दा बनेगा. राम मंदिर का संघर्ष तो तब से हो रहा था जब भाजपा का जन्म भी नहीं हुआ था… बरसों तक लोगों ने अपनी ही आस्था के लिए क्या-क्या नहीं झेला. कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता बड़े-बड़े बंगलों में रहते थे लेकिन जब राम लला का टेंट बदलने की बात आती थी तो लोग मुंह फेर लेते थे, अदालतों की धमकियां देते थे. बारिश में राम लला का टेंट टपकता रहता था और रामलला के भक्त टेंट बदलवाने के लिए अदालतों के चक्कर काटते रहते थे… हमने इन्हीं लोगों से कहा कि एक दिन आएगा, जब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे.”

ज़रूर पढ़ें