Delhi News: सीएम अरविंद केजरीवाल से जेल में मुलाकात के बाद भगवंत मान का दावा- ‘आमने-सामने बात नहीं हुई, शीशा लगा था’

Delhi News: सीएम भगवंत मान ने कहा कि भाजपा की राजनीति खत्म की उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम है.
Bhagwant Mann

सीएम भगवंत मान (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुलाकात की है. पंजाब के सीएम और AAP नेता भगवंत मान सोमवार को मुलाकात करने के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे थे. हालांकि सीएम मान का दावा है कि उनकी मुलाकात नहीं हुई. दोनों के बीच में शीशा लगा हुआ था और इस वजह से उनकी फोन पर बात हुए है.

तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान बाहर आए तो उन्होंने मीडिया से बात की. मीडिया से बता करते हुए उन्होंने दावा किया कि आमने-सामने बात नहीं हुई. शीशा लगा हुआ था और हम एक-दूसरे से फोन पर बात कर रहे थे. अरविंद केजरीवाल जो एक कट्ट्रर ईमानदार है, जिसने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि भाजपा की राजनीति खत्म की उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल एक सोच का नाम है. व्यक्ति को तो गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन सोच को आप कैसे गिरफ्तार करेंगे?

ईडी को अदालत से मिला नोटिस

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने ED द्वारा उनकी गिरफ्तारी और उसके बाद उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट ने ED को 24 अप्रैल या उससे पहले अपना जवाब दाखिल करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: टेस्ला कार के लिए चिप बनाएगी Tata, भारत में आने से पहले Elon Musk की कंपनी ने की बड़ी डील

सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्हें चुनाव प्रचार से वंचित करने के लिए गिरफ्तारी की गई थी. अब 29 अप्रैल से शुरू हो रहे सप्ताह में इस मामले की सुनवाई होगी. जबकि वकील सिंघवी ने चुनाव का हवाला देकर इसी शुक्रवार सुनवाई की मांग की लेकिन SC ने मना किया है.

ज़रूर पढ़ें