Delhi News: दिल्ली के मुख्य सचिव पर FIR, कोर्ट के आदेश के बाद एक्शन, जानें क्या है मामला

Delhi News: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर एफआईआर प्लेजेंट वैली फाउंडेशन नाम के एनजीओ की शिकायत के बाद दर्ज की गई है.
Naresh Kumar

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार और उनके सब-ऑर्डिनेट वाईवीवीजे राजशेखर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की एक आदेश पर मुख्य सचिव के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है. यह एफआईआर प्लेजेंट वैली फाउंडेशन नाम के एनजीओ की शिकायत के बाद दर्ज की गई है. उनके उपर केस स्कैम के सबूतों को चोरी करने के आरोपों से जुड़ा हुआ है.

प्लेजेंट वैली फाउंडेशन ने मुख्य सचिव नरेश कुमार और उनके ऑफिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत कर दी थी. एनजीओ का दावा था कि उनका अल्मोड़ा के दादाकड़ा गांव में एक स्कूल है. इन अधिकारियों द्वारा 14 फरवरी को चार लोगों को भेजा गया था. तब इन सभी अधिकारियों ने एनजीओ के संयुक्त सचिव के दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की थी.

एनजीओ का दावा है कि इस दौरान अधिकारी उनसे दफ्तर से अलग-अलग फाइलें, रिकॉर्ड, दस्तावेज और पेन ड्राइव लेकर चले गए थे. शिकायत में दावा किया गया है कि जो फाइलें और तमाम चीजें वो लेकर गए हैं, उसमें दिल्ली के संयुक्त सचिव और उनके कार्यालय के कर्मचारियों के भ्रष्टाचार के सबूत थे.

दिल्ली के अधिकारियों पर धमकी देने का आरोप

इस दौरान जब एनजीओ के अधिकारियों ने इस घटना के खिलाफ खुलकर बोलने की बात कही तो दिल्ली से आए अधिकारियों ने झूठे आरोप लगाकर फंसाने की धमकी दी. कहा गया था कि अगर विजिलेंस विभाग और दर्ज किए गए अन्य केस वापस नहीं लिए जाते हैं तो एनजीओ के अधिकारियों को झूठे मामले में फंसा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BSP ने किया अपने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, जानें किसे किस सीट पर बनाया प्रत्याशी

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार पर एक अन्य मामले में कार्रवाई हुई है. निजी सचिव विभव कुमार की सेवाएं ईडी ने समाप्त कर दी है. उनके खिलाफ 2007 के एक मामले में कार्रवाई की गई है. तब उनपर सरकारी काम में बाधा डालने के साथ ही शिकायतकर्ता को गाली या धमकी देने का आरोप लगा था.

ज़रूर पढ़ें