Lok Sabha Election 2024: BSP ने किया अपने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, जानें किसे किस सीट पर बनाया प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: बीएसपी के ओर से उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए अपने नौ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की गई है.
BSP Chief Mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने अपने नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की ओर से लिस्ट जारी कर शुक्रवार की सुबह नामों का ऐलान किया गया है. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में ब्राह्मण, मुस्लिम और दलित की केमिस्ट्री देखने को मिल रही है. पार्टी के ओर से लिस्ट के जरिए सियासी समीकरणों को भी साधा है.

बीएसपी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से मुस्लिम उम्मीदवार के तौर पर जावेद सिमनानी को टिकट दिया है. जबकि एटा सीट से मो. इरफान, धौरहरा सीट से श्याम किशोर अवस्थी, बस्ती सीट से दयाशंकर मिश्रा, फैजाबाद सीट से सच्चिदानंद पांडेय, चंदौली सीट से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्टगंज सीट से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है.

दरअसल, बीएसपी इस बार उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही है. इस चुनाव के लिए पार्टी ने अभी तक अपने 45 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं पार्टी के प्रचार अभियान की कमान राज्य में अब तक आकाश आनंद के हाथों में नजर आ रही है. उन्होंने बीते चार दिनों में तीन रैली की है.

बीजेपी ने किया 71 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

दूसरी ओर बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने राज्य में 76 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इस गठबंधन में बीजेपी को 75, आरएलडी को दो, सुभासपा को एक और अपना दल को दो सीट मिली है. सहयोगी दलों ने अपने सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, जबकि बीजेपी ने अब तक 71 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली के मुख्य सचिव पर FIR, कोर्ट के आदेश के बाद एक्शन, जानें क्या है मामला

दूसरी ओर इंडी गठबंधन के तहत राज्य में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस राज्य में 17 सीट और सपा राज्य में 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने अभी तक अपने 14 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जबकि सपा ने करीब 50 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

ज़रूर पढ़ें