Delhi News: कोर्ट पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, चुनाव प्रचार के लिए मांगी जमानत

Delhi News: पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अंतरिम जमानत वाली याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगी.
Manish Sisodia

पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर जमानत के लिए कोर्ट का रुख किया है. आम आदमी पार्टी नेता ने अब दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. अब उनकी इस याचिका पर दोपहर करीब दो बजे सुनवाई होगी. ईडी और सीबीआई दोनों मामलों में पूर्व डिप्टी सीएम ने याचिका दाखिल की है.

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रचार करने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. सीबीआई और ईडी की स्पेशल जज कावेरी बावेजा दोपहर करीब दो बजे उनकी इस याचिका पर सुनवाई करेगी. इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया के ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई थी. अब इस मामले पर 15 अप्रैल को अगली सुनवाई होने वाली है.

ईडी और सीबीआई की अदालत में संक्षिप्त सुनवाई के दौरान सिसोदिया के वकील ने ईडी की दलील का विरोध किया है. इस दौरान पूर्व डिप्टी सीएम भी कोर्ट पहुंचे थे. मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि एजेंसी बिल्कुल वहीं दलील दे रही है जो उसने पहले दी थी. यही दलील निचली अदालत के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में दी गई थी.

24 अप्रैल तक बढ़ाई गई हिरासत

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया अभी न्यायिक हिरासत में हैं. उनकी न्यायिक हिरासत को कोर्ट ने 18 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. हालांकि सीबीआई वाले केस में पूर्व डिप्टी सीएम की हिरासत 24 अप्रैल तक बढ़ाई गई है.

ये भी पढ़ें: “हिंदुस्तान की किसी भी पार्टी में दम नहीं है कि 370 को वापस ला सके”, PM Modi ने खुले मंच से दी विपक्ष को चुनौती

बता दें कि मनीष सिसोदिया के अलावा संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बीते दिनों संजय सिंह को छह महीने के बाद इसी मामले में जमानत मिल गई है. जबकि दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत के लिए ऐसी ही मांग को खारिज कर दिया था. लेकिन अब पूर्व डिप्टी सीएम के ओर से मांग की गई है.

ज़रूर पढ़ें