Farmer Protest: किसानों को मिला राकेश टिकैत का साथ, आज निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, पुलिस मुस्तैद

Farmer Protest: किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है, जगह-जगह बैरियर लगातर चेकिंग की जा रही है
Rakesh Tikait

किसान नेता राकेश टिकैत के साथ अन्य (फोटो- सोशल मीडिया)

Farmer Protest: किसान आंदोलन को अब भारतीय किसान यूनियन का भी साथ मिलने लगा है. अब किसानों के समर्थन में राकेश टिकैत ने मोर्चा संभाल लिया है. बीकेयू नेता के साथ सोमवार को किसान ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. किसान संगठन सोमवार को यूपी में यमुना एक्सप्रेस वे के नीचे सर्विस रोड पर विरोध प्रदर्शन निकालेंगे. सर्विस रोड पर जेवर से रबूपुरा तक किसानों का ट्रैक्टर मार्च होगा.

किसान संगठन अपने ट्रैक्टर मार्च के दौरान दादरी इलाके से लोहड़ी टोल के पास तक जाएंगे. इसकी शुरूआत नोएडा महामाया फ्लाईओवर से होने की संभावना है. इस दौरान बीकेयू के नेता राकेश टिकैट अपने गुट के कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ शामिल होंगे. इस प्रदर्शन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कई रूटों पर डायवर्सन किया है. जबकि दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डर्स पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है.

पुलिस ने आम लोगों से की ये अपील

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. जगह-जगह बैरियर लगातर चेकिंग की जा रही है और सभी बॉर्डर्स पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस ने लोगों से मेट्रो से सफर करने की अपील की है. सोमवार को किसान लखनऊ के चार जगहों पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान किसान लखनऊ के सरोजनीगर, गोसाईगंज के अलावा भिटौली क्रॉसिंग सीतापुर रोड और चिनहट के देवा रोड पर प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें: कौन थे INLD के हरियाणा चीफ Nafe Singh Rathee? जिनकी झज्जर में गोली मारकर कर दी गई हत्या

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कहा है, ‘दिल्ली जाने वाले यातायात असुविधा से बचने हेतु मेट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें. यमुना एक्सप्रेस वे से नोएडा एक्सप्रेस वे होकर दिल्ली जाने वाले और सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा.’

पुलिस ने कहा है कि दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस और गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा सघन चेकिंग की जाएगी. जिस वजह से यातायात दबाव बढ़ने की स्थिति में रूट का डायवर्जन किया जा सकता है.

ज़रूर पढ़ें