कौन थे INLD के हरियाणा चीफ Nafe Singh Rathee? जिनकी झज्जर में गोली मारकर कर दी गई हत्या

राठी का राजनीतिक सफर 1996 में शुरू हुआ जब वह समता पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए. इसके बाद 2000 में राठी ने एक बार फिर इस बार INLD के टिकट पर जीत हासिल की.
Nafe Singh Rathee

Nafe Singh Rathee

Nafe Singh Rathee: हरियाणा INLD अध्यक्ष और बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार शाम जज्जर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. राठी को पिछले कुछ समय से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. हमलावरों ने राठी के वाहन को निशाना बनाया. गोलीबारी में उनके कई सुरक्षाकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया गया कि उनकी XUV कार पर करीब 40-50 राउंड गोली चलाई गई.

कौन थे नफे सिंह राठी?

नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक थे और दो बार INLD प्रमुख रहे. वह हरियाणा के पूर्व विधायक एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे. INLD के एक नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि 70 वर्षीय नेता को पिछले कुछ दिनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. हरियाणा के झज्जर जिले के जटवाड़ा बहादुरगढ़ के रहने वाले जाट नेता नफे सिंह राठी का शानदार राजनीतिक करियर था. राठी ने बहादुरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए 9वीं और 10वीं हरियाणा विधानसभा के सदस्य के रूप में कार्य किया.

यह भी पढ़ें: हारी हुई सीटों पर फोकस, 2024 के लिए अमित शाह का ‘संकल्प’… ‘400 पार’ के लिए इस रणनीति पर काम कर रही बीजेपी

यह भी पढ़ें: Haryana: INLD के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या, कार पर हमलावरों ने की 40-50 राउंड फायरिंग

राठी पर लगे थे कई आरोप

राठी का राजनीतिक सफर 1996 में शुरू हुआ जब वह समता पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए. इसके बाद 2000 में राठी ने एक बार फिर इस बार INLD के टिकट पर जीत हासिल की. राठी दो बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रहे. हालांकि, राठी को अपने राजनीतिक करियर में कई आरोपों का सामना भी करना पड़ा. कथित तौर पर उनके ऊपर धोखाधड़ी, विश्वास का उल्लंघन, जालसाजी और आपराधिक साजिश सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जनवरी 2023 में हरियाणा पुलिस ने स्थानीय भाजपा नेता जगदीश नंबरदार की कथित आत्महत्या के मामले में राठी और पांच अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

 

ज़रूर पढ़ें