Farmer Protest: पंजाब में डीजल और गैस सिलेंडर का संकट, किसान आंदोलन के कारण बढ़ी समस्या!

Farmer Protest: पंजाब में डीजल और गैस सिलेंडर का संकट, किसान आंदोलन के कारण बढ़ी समस्या
Farmers Protest

किसान आंदोलन

Farmer Protest: पंजाब में किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन और प्रदर्शन का अब असर नजर आने लगा है. बीते 13 फरवरी से ही किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इस वजह से पंजाब में अब डीजल और गैस सिलेंडर का संकट खड़ा हो गया है. किसान आंदोलन के कारण इसकी आपूर्ति प्रभावित हो रही है.

पंजाब में किसान आंदोलन ने अब सरकार के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों की माने तो इस आंदोलन के कारण राज्य में डीजल और गैस सिलेंडर की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित है. गाड़ियों को आने जाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है. इस वजह से अब राज्य में डीजल और गैस सिलेंडर का संकट खड़ा हो गया है.


डीजल और गैस सिलेंडर की आपूर्ति बाधित होने से आम जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. बीते करीब 15 महीने से राज्य की सीमा पर किसान बैठे हुए हैं. खास तौर पर शंभू और खनौरी बॉर्डर पर बैठके किसानों ने सड़क जाम कर दी है. इस वजह से गाड़ियों के आने जाने में दिक्कत हो रही है.

आंदोलन का दिखने लगा असर

किसानों के आंदोलन के कारण दिल्ली से हरियाणा से लग सभी बॉर्डर सील हो गए हैं. पुलिस ने बॉर्डर सील करने के साथ ही कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया है. इस वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. लेकिन अब इसका असर दिखने लगा है. वहीं किसान अभी भी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Survey: लोकसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस को लग सकता है अब तक का सबसे बड़ा झटका, बंपर जीत दर्ज कर सकती है BJP, जानिए क्या कहते हैं सर्वे के आंकड़े

बता दें कि इस किसानों की मांग को लेकर केंद्र सरकार लगातार संगठनों से बातचीत कर रही है. सरकार और किसान संगठनों के बीच अब तक 5 दौर की बातचीत हो गई है. लेकिन अभी तक बात बनती नजर नहीं आ रही है. ऐसे में डीजल और गैस का संकट अभी और बढ़ने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें